Nainital-Haldwani News

दुल्हन के पिता ने मुखानी थाने में की शिकायत तो शादी के मंडप से गिरफ्तार हुआ दूल्हा… गंभीर है मामला


दुल्हन के पिता ने मुखानी थाने में की शिकायत तो शादी के मंडप से गिरफ्तार हुआ दूल्हा... गंभीर है मामला

हल्द्वानी: इंसान को अपने किए की सजा मिलती ही है। ऊपरवाले की लाठी में भले ही आवाज ना होती हो लेकिन पुलिस की लाठी में जरूर होती है। हल्द्वानी में शादी के बीचोबीच हंगामा हो गया। पुलिस आई और सात फेरों से पहले दूल्हे को ही उठाकर ले गई। पुलिस ने दूल्हे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बता दें कि मामला नाबालिग से दुष्कर्म के बाद शादी से जुड़ा है।

जानकारी के मुताबिक हल्द्वानी निवासी एक युवक ने मुखानी थाने में तहरीर दी। बिजनौक के मूल निवासी उक्त युवक ने तहरीर देकर पुलिस को बताया कि उसकी बेटी के साथ ग्राम सिरसा, थाना भमौरा बरेली निवासी संतोष पांच माह तक शारीरिक संबंध बनाता रहा। बाद में बेटी पर शादी करने का बनाने लगा।

यह भी पढ़ें 👉  जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं पिथौरागढ़ निवासी लक्ष्मण, आपकी छोटी सी मदद से बच सकता है एक जीवन

तहरीर में बताया कि आरोपित ने उसकी अश्लील वीडियो भी बना ली। बेटी ने शादी के लिए मना किया तो वह वीडियो को वायरल करने की धमकी देने लगा। चूंकि इज्जत का सवाल था इसलिए शादी के लिए हां करनी पड़ी। मगर पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपित को शादी के मंडप से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  काठगोदाम शताब्दी एक्सप्रेस समेत 16 ट्रेनों में अब खाना-पीना भी मिलेगा, रेट लिस्ट पर डालें नजर

जानकारी के अनुसार मूल निवासी यूपी के बिजनौर व हाल हल्द्वानी निवासी एक युवक ने मुखानी थाने में तहरीर देकर बताया कि उसकी नाबालिग बेटी से शारीरिक संबंध बनाए। उसकी अश्लील वीडियो बना ली। इसके बाद आरोपी शादी का दबाव बनाने लगा। शादी नहीं करने पर वीडियो वायरल करने की धमकी देने लगा। ऐसे में समाज में इज्जत को देखते हुए उन्हें शादी के लिए मजबूर होना पड़ा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में पर्यटकों के लिए बनेगा गाइडेंस ऐप, हवाई यात्रा का किराया भी होगा कम!

आम्रपाली पुलिस चौकी इंचार्ज त्रिभुवन जोशी ने बताया कि बीते दिन एक धर्मशाला में आरोपी नाबालिग से शादी कर रहा था। पुलिस ने शादी रुकवाई और फेरे की तैयारियों के बीच ही उसे हिरासत में ले लिया। उन्होंने बताया कि नाबालिग व उसके परिजनों को चौकी बुलाकर काउंसलिंग कराई। इसके बाद आरोपी को जेल भेज दिया गया है। आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म व बाल विवाह निषेध अधिनियम की धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top