Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी रामपुर रोड को Safe बनाने के लिए खर्च किए जाएंगे 72 लाख रुपए


हल्द्वानी रामपुर रोड को Safe बनाने के लिए खर्च किए जाएंगे 72 लाख रुपए

हल्द्वानी: रामपुर रोड पर होने वाले सड़क हादसों को रोकने के लिए लोक निर्माण विभाग ने कमर कस ली है। लोनिवि ने सर्वे के बाद 72 लाख रुपए का बजट तैयार किया है। जिसकी मदद से सिंधी चौक से लेकर टांडा की दूसरी क्रॉसिंग तक सड़क सुरक्षा से जुड़े काम होंगे। करीब 19 किमी लंबी इस सड़क से जुड़े कामों के लिए बजट जारी होते ही टेंडर प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

इस बात में कोई दोराय नहीं है कि रामपुर रोड सबसे अधिक सड़क हादसों की गवाह बनती आई है। गौरतलब है कि स्थानीय वाहन चलने के अलावा इस रोड पर बस, ट्रक व खनन वाहनों का अधिक प्रेशर रहता है। दूसरी बात ये भी है कि आगामी ठंडों के मौसम में कोहरा भी सड़क हादसों के बड़ी वजह बनेगा। इसलिए प्रशासन ने अब इस ओर ध्यान देना शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  पेट्रोल की कीमतों से घबराएं नहीं,स्कूटी में भी लगा सकते हैं CNG किट

इसके मद्दनेज़र लोनिवि ने 19 किमी सड़क पर रोड सेफ्टी से जुड़े उपकरण लगाने के लिए हाल में सर्वे किया था। जिसमें हल्द्वानी डिवीजन के अंदर टांडा की दूसरी क्रॉसिंग तक की सड़क आती है। इसके आगे का हिस्सा क्षेत्र ऊधमसिंह नगर में आता है। अपने डिवीजन में आने वाली सड़क की सुरक्षा की दृष्टि से लोनिवि ने प्लान बनाया है।

यह भी पढ़ें 👉  जरूरी सूचना: मुखानी समेत हल्द्वानी के इन इलाकों में पूरे महीने होगी बिजली कटौती

जिसके तहत सिंधी चौकी से लेकर टांडा जंगल के दूसरे रेलवे क्रासिंग तक रोड सेफ्टी से जुड़े काम होंगे। 19 किमी लंबी इस सड़क पर फिलहाल 22 प्वाइंट चिन्हित हुए हैं। बता दें कि पूर्व में हुए सर्वे को केंद्रीय रोड अवस्थापना निधि से स्वीकृति मिल चुकी है। अफसरों के अनुसार स्कूल, पेट्रोल पंप, अस्पताल, चौराहों के अलावा उन प्वाइंटों को चिन्हित किया गया है। जहां लिंक मार्ग सीधा हाईवे से जुड़ते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  प्रकाश ट्रेडर्स हल्द्वानी: इलेक्ट्रिक स्कूटी में मिल रही है 50 हजार से ज्यादा की सब्सिडी

इसमें सुधार कार्यों में मुख्य तौर पर बाद जेब्रा क्रासिंग, छोटे ब्रेकर,साइन बोर्ड, लाइटिंग, स्टाप लाइन बनाई जाएगी। इससे होगा ये कि सीधा सड़क पर आने की बजाय लोग थोड़ा रूक सकेंगे। लाजमी है कि सिंधी चौक, टीपीनगर तिराहा, देवलचौड़, पंचायत घर, गन्ना सेंटर व बेलबाबा मुख्य व्यस्त जगहों में से कुछ हैं। ऐसे में यहां हादसों को रोकने के लिए खास फोकस किया जाएगा।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top