Nainital-Haldwani News

पुलवामा आतंकी हमले की दूसरी बरसी आज,हल्द्वानी में युवाओं ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि


हल्द्वानी: कालाढूंगी चौराहे पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद 40 वीर सपूतो को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इसके साथ ही पाकिस्तान मुर्दाबाद हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारों के युवाओं ने लगाए। आज का दिन देश में काला दिन के रुप में भी मनाया जाता है। दो साल पहले आतंकी हमले में भारत ने अपने 40 जवानों को खोया था। जिससे पूरा देश ही नहीं पूरी दुनिया हिल गई थी।

पुलवामा आतंकी हमला14 फरवरी 2019 को हुआ, जब 78 वाहनों का काफिला 2500 जवानों को लेकर जम्मू से श्रीनगर जा रहा था। ये काफिला नेशनल हाइवे 44 से गुजर रहा था। करीब दोपहर 3.30 बजे 350 किलो विस्फोट से भरी एक एसयूवी काफिले से टक्कराई और भयंकर धमाका हुआ।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:दूसरी डोज के लिए गंभीर नहीं हैं लोग,ऐसे तो छोटे बच्चों के लिए बढ़ेगा खतरा

जिस बस से एसयूवी टकराई उसके परखच्चे उड़ गए। इस दौरान जवान सो रहे थे। मुखानी में श्रद्धांजलि देने वालों में शैलेंन्द्र सिंह दानू, अक्षत पाठक,प्रकाश बेलवाल,नाजिम अंसारी शाहनवाज मलिक सोनू अंसारी ताजिम अंसारी अरबाज खान,आबिद हुसैन,सय्यद रेहान शाह आदि अन्य शामिल रहे।

यह भी पढ़ें 👉  जरूरी सूचना: मुखानी समेत हल्द्वानी के इन इलाकों में पूरे महीने होगी बिजली कटौती

इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। पुलवामा आतंकी हमले के कुछ दिनों बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट स्थित जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी प्रशिक्षण शिविर पर एयरस्ट्राइक हमला किया। इस आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान को मोस्ट फेवर्ड नेशन (MFN) का दर्जा वापस ले लिया था। अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने आतंकी हमले के मद्देनजर भारत को अपना मजबूत समर्थन व्यक्त किया था।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top