Nainital-Haldwani News

DIG पंकज अग्रवाल ने गुजरात में किया हल्द्वानी का नाम रौशन,भारतीय सीमा में घुसे 10 पाकिस्तानियों को पकड़ा


Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: प्रदेश के युवा देश के बड़े और अहम पदों पर काबिज होकर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। देश की रक्षा के लिए उत्तराखंड के युवा हर कदम पर खड़े रहते हैं। इसी कड़ी में मुखानी निवासी और गुजरात में डीआईजी पंकज अग्रवाल ने बहुत बड़ा काम किया है। उन्होंने गुजरात में 10 पाकिस्तानियों को पकड़ने में अहम भूमिका निभाई है। बता दें कि इस दौरान उन्होंने अपनी टीम को बेहतरीन तरीके से लीड किया।

दरअसल बीती 8 जनवरी को रात के समय गुजरात के अरब सागर के तटीय क्षेत्र में एक पाकिस्तानी नौका घुस आई। जिसको भारतीय तटरक्षक दल ने जब्त कर लिया। इस नौका में 10 पाकिस्तानी चालक सवार थे। जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। ये सभी पाकिस्तानी नाव यासीन में सवार थे। एक रक्षा प्रवक्ता ने ट्वीट के जरिए बताया कि तटरक्षक दल ने भारतीय सीमा में आई पाकिस्तानी नौका को पकड़ा है। जिनमें सवार पाकिस्तानियों को पूछताछ के लिए पोरबंदर लाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  भवाली- नैनीताल मोटर मार्ग दिन में खुलेगा और रात में रहेगा बंद, जरूर नोट कर लें टाइमिंग

बता दें इस पूरे प्रकरण में हल्द्वानी के लिए बड़ी खुशी की बात सामने आई है। दरअसल गुजरात में इन 10 पाकिस्तानियों को जिस टीम ने पकड़ा है उसको हल्द्वानी निवासी पंकज अग्रवाल लीड कर रहे थे। जी हां, मुखानी में रहने वाले पंकज अग्रवाल गुजरात में डीआईजी के पद पर तैनात हैं। उनकी मां व राज्य आंदोलनकारी नीमा अग्रवाल ने जानकारी दी और बताया कि बेटे ने बीते दिनों बताया था कि वह एक बड़े टास्क की तैयारी में है।

यह भी पढ़ें 👉  वैंडी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, जयकारों से गूंजा गौलापार

अरब सागर में पाकिस्तानियों को पकड़ने की तैयारी चल रही थी। आठ जनवरी को उन्हें पता चला कि 10 पाकिस्तानी पकड़े जा चुके हैं। उनके बेटे ने टीम का नेतृत्व किया था। गौरतलब है कि पाकिस्तानियों को पकड़ने के पीछे पंकज अग्रवाल का बड़ा हाथ है। इसलिए ना सिर्फ उनकी मां बल्कि पूरा हल्द्वानी गौरवान्वित महसूस कर रहा है। आपको बता दें कि मुंबई हमले के बाद से समुद्र तट से भारत की ओर आती नावों पर भारतीय सुरक्षा बल लगातार पैनी नजर बनाए रखता है।

Join-WhatsApp-Group
To Top