Nainital-Haldwani News

यात्रियों से खचाखच भरा हल्द्वानी बस स्टेशन, दो दिन में दिल्ली भेजी गईं 49 बसें


Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: शादियों के सीजन (Wedding season) की शुरुआत होते ही रोडवेज (Uttarakhand Roadways) पर भी दबाव पड़ना शुरू हो गया है। प्रवासियों का अपनों की शादी में शामिल होने के लिए आना-जाना लगा हुआ है। इसी वजह से आए दिन हल्द्वानी रोडवेज बस अड्डे (Haldwani Roadways Bus Stand) पर भी यात्रियों की भीड़ जमा हो जा रही है। दिल्ली जाने वालों की भीड़ सबसे अधिक है। इसलिए पिछले दो दिनों में हल्द्वानी से दिल्ली के लिए कुल 49 बसें भेजी गई हैं।

आमतौर पर भी दिल्ली जाने वाले यात्रियों की भीड़ ठीक-ठाक रहती है मगर सहालग के कारण भीड़ अधिक बढ़ गई है। हल्द्वानी बस अड्डे से अमुमन रोडवेज की 15 बसें (15 buses daily) दिल्ली के लिए चलती हैं। मगर इन दिनों यात्रियों की संख्या में खासा इजाफा हुआ है। पहले रविवार को हल्द्वानी रोडवेज पर यात्रियों की भीड़ जमा (Sunday passengers number increases) हो गई। अतिरिक्त बसों में भी यात्रियों को सीट नहीं मिल रही थी।

यह भी पढ़ें 👉  अभी-अभी, नैनीताल जिले में हुई रिकॉर्ड बारिश और 10 मार्ग हुए बंद

जिसे देखते हुए रोडवेज प्रबंधन (Haldwani depot) ने पहले से ही बसों की संख्या को बढ़ाने का फैसला किया। परिवहन निगम के सहायक मंडलीय प्रबंधक सुरेंद्र सिंह बिष्ट (Surendra Singh Bisht) ने बताया कि दिल्ली के लिए आम दिनों में 15 बसें चलती हैं। मगर रविवार को 5 अतिरिक्त बसों को मिलाकर कुल 20 बसों को दिल्ली भेजा गया। इसके बाद सोमवार को भी यही हाल रहा।

यह भी पढ़ें 👉  काठगोदाम की जगह लालकुआं में रुकेगी ट्रेन,यात्रियों के लिए अवधि भी बढ़ाई गई

गौरतलब है कि सहालग के अलावा एसएससी जीडी की परीक्षा (SSC GD Exam) के कारण भी सोमवार को हल्द्वानी बस अड्डे पर भीड़ उमड़ी। बस नहीं मिलने से यात्रियों को परेशान भी होना पड़ा। यात्रियों में सीट पाने को लेकर धक्कामुक्की तक हो गई। जिसके बाद प्रबंधन को दिल्ली व बरेली के लिए अतिरिक्त बसों का संचालन (Extra buses to Delhi & Bareilly) करना पड़ा।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल में IAS दीपक रावत का औचक निरीक्षण, अवैध निर्माण गिराए जाएंगे और FIR भी होगी दर्ज...

परिवहन निगम (Transport Corporation) के सहायक मंडलीय प्रबंधक सुरेंद्र सिंह बिष्ट ने जानकारी दी और बताया कि सोमवार को दिल्ली के लिए चार (Four buses to Delhi), बरेली के लिए दो और देहरादून के लिए छह बसें (Six buses to Dehradun) भेजी गईं। बता दें कि इस हिसाब से दो दिनों में केवल हल्द्वानी बस अड्डे से दिल्ली के लिए 49 बसें (Total 49 buses to Delhi in two days) चलाई गई हैं। जिसमें 30 बसों के अलावा नौ बसें अतिरिक्त तौर पर चलाई गईं।

Join-WhatsApp-Group
To Top