Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी बस अड्डे पर लगी यात्रियों की भीड़, लंबा और महंगा हुआ दिल्ली तक का सफर



हल्द्वानी : बीते दिनों भारी बारिश के चलते बहुत से मार्ग बंद होने की खबर सामने आई थी । जिस कारण बसों और गाड़ियों का संचालन प्रशासन को बंद करना पड़ा । इसी वजह से यात्रा करने वाले लोग फंसे रह गए । हालात संभलने के बाद जो लोग बीते दिनों बारिश के चलते समय से अपनी यात्रा नहीं पूरी कर पाए अब वह जल्द से जल्द जाना चाहते हैं। बुधवार को हल्द्वानी रोडवेज बस अड्डे पर दिल्ली व बरेली जाने वाले यात्रियों की भीड़ उमड़ी । ऐसी भीड़ देखते हुए रोड़वेज को अतिरिक्त बसें चलानी पड़ी । वहीं रामपुर – मुरादाबाद हाईवे पर बाढ़ का पानी आने के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करते हुए बसों को दिल्ली वाया काशीपुर ठाकुरद्वारा भेजा गया ।

बताया जा रहा है कि रास्ता पूरी तरीके से सही नहीं होने के कारण बसों को 45 किलोमीटर अतिरिक्त घूमकर जाना पड़ा ,जिससे यात्रियों का सफर बढ़ गया । इसी वजह से दिल्ली का किराया 415 रुपये लिया गया । बस स्टेशन के वरिष्ठ केन्द्र प्रभारी रवि कापड़ी ने बताया कि रामपुर-मुरादाबाद हाईवे पर बाढ़ का पानी आने से यह कदम उठाना पड़ा। आगे उन्होंने कहा कि हल्द्वानी से सुबह दिल्ली के लिए रवाना की गई तीन बसें रामपुर के आगे तीन घंटे के लिए फंसी रही , इस कारण दिल्ली का रुख बदलना पड़ा ।

यह भी पढ़ें 👉  विदेशों से उत्तराखंड आए करीब 110 यात्री नहीं हो रहे ट्रेस, स्वास्थ्य विभाग के फूले हाथ पांव

रामपुर के आगे हाईवे पर बाढ़ का पानी होने के कारण मुरादाबाद और रामपुर बसें नहीं भेजी गई । इसके अलावा देहरादून टनकपुर , चंडीगढ़ समेत दूसरे मार्गों पर बसें कम पहुंची जिसके कारण हल्द्वानी डिपो को अपनी बसे भेजनी पड़ी । हल्द्वानी डिपो के एआरएम सुरेन्द्र सिंह बिष्ट बताते हैं कि बुधवार को यात्रियों की संख्या अधिक होने पर दिल्ली के लिए शाम तक 15 बसें भेजी गई। इसके अलावा बरेली के यात्रियों की संख्या भी काफी थी जिसके लिए पूरी 10 बसों का इंतजाम कर भेजा गया । अभी तक पहाड़ की सेवा शुरू नहीं की गई है । जाहिर है हालात पहले की तरह नहीं होने तक इस तरीके की परेशानियों से लोगों को गुजरना पड़ेगा ।

Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top