Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी से दस साल बाद केमू बस सेवा शुरू, अल्मोड़ा के इन गांवों तक जाने में अब कोई दिक्कत नहीं


दीपावली से पहले घर लौटने लगे लोग, केमू ने पहाड़ को भेजीं 55 बसें
Ad
Ad

हल्द्वानी: यातायात के लिहाज से जितना मुफीद उत्तराखंड रोडवेज बस सेवा को माना जाता है। उतना ही कारगर कुमाऊं की केमू बसें भी मानी जाती हैं। केमू बस कम किराए में कुमाऊं के कोने कोने में यात्रियों को पहुंचाती हैं। यही कारण है कि यातायात साधनों में केमू बसों को कुमाऊं की जान कहा जाता है। इसी कड़ी में हल्द्वानी से एक अच्छी खबर सामने आ रही है।

Ad
Ad

हल्द्वानी से 10 साल के बाद रानीखेत के बसुलिसेरा कुंवाली के लिए बस सेवा शुरू कर दी गई है। बता दें कि अल्मोड़ा जिले के रानीखेत तहसील के अंतर्गत आने वाले बसुलिसेरा कुंवाली के लिए बस सेवा पिछले दस साल से बंद थी। जिसकी वजह से यात्रियों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ता था।

इस बस सेवा के बंद होने से मजखाली, कुंवाली, कोरीछिना, धनखोली, बैना, मुझोली, भिटारकोट, नैड़ी, कुलसीबी, पागसा, महतगांव, बगूना, रतगल, बासुलिसेरा आदि जगह जाने वाले यात्रियों को परेशानी होती थी। यहां से आने जाने के लिए यात्रियों को टैक्सी में महंगा सफर करना पड़ता था।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल रोड के पास निर्माणाधीन बिल्डिंग में मिला शव,पहले भी बिल्डिंग में मिल चुकी हैं दो बॉडी

इसी लिए इस बस सेवा को शुरू करने के लिए लोग काफी समय से संघर्ष कर रहे थे। अब यात्रियों की बात को मान लिया गया है। इसके साथ ही यह सेवा शुरू कर दी गई है। करीब 10 साल के बाद रानीखेत के उक्त गांव में जाने वाले यात्रियों को अच्छी खबर मिली है। सोशल वर्कर ललित मेहता ने जानकारी दी और बताया कि बस सुबह 11 बजे हल्द्वानी से रानीखेत होकर मजखाली, कुंवाली होकर बसुलीसेरा जाएगी। फिर अगले दिन सुबह आठ बजे इसी रूट से वापसी करेगी।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top