Nainital-Haldwani News

गजब का ऑफर, हल्द्वानी में वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने पर मिलेगा इनाम


गजब का ऑफर, हल्द्वानी में वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने पर मिलेगा इनाम
Photo - Amar Ujala
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: कोरोना का खतरा पहले से काफी कम हो गया है। लेकिन विशेषज्ञों और शासन प्रशासन की मानें तो अभी भी किसी तरह की लापरवाही बरतना बेहतर नहीं होगा। लेकिन इन सारी बातों को जानने के बाद भी वैक्सीन सेंटरों (Vaccine centers) पर से भीड़ नदारद होती दिख रही है। जिस उत्साह से वैक्सीनेशन अभियान (vaccination campaign) की शुरुआत हुई थी, वह अब ठंडा होता नजर आ रहा है।

इसलिए स्वास्थ्य विभाग (medical department) ने इनाम की योजना शुरू की है। जी हां, अब हल्द्वानी में वैक्सीन (vaccination in haldwani) लगवाने लोग अच्छे अच्छे इनाम भी पा सकते हैं। यह योजना 25 नवंबर से लागू कर दी जाएगी। बता दें कि कोरोना वैक्सीन ही इस महामारी से लड़ने का एकमात्र उपाय है। ऐसे में जबतक आपने दोनों डोज का टीकाकरण पूरा नहीं करा लेते, तब तक संभावित खतरे का डर बना रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉  कॉर्बेट पार्क में अतिक्रमण मामले में तीन IFS अधिकारियों के खिलाफ विजिलेंस को मिले सबूत

एसीएमओ डॉ. रश्मि पंत (ACMO Dr. Rashmi Pant) ने बताया कि कोरोना टीकाकरण के लिए लगातार टीम जनमानस को प्रेरित कर रही है। मंगलवार को भी सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह (City Magistrate Richa Singh) व एसीएमओ डॉ. रश्मि पंत बनभूलपुरा से लेकर एमबीपीजी कॉलेज पहुंचे (MBPG College Haldwani)। जहां उन्होंने कोरोना वैक्सीन लेने के लिए लोगों को प्रेरित किया। लोगों को इसके फायदे के बारे में बताया।

यह भी पढ़ें 👉  यात्रियों के लिए अच्छी खबर, कुमाऊं से देहरादून जाने के लिए अब रोज ट्रेन मिलेगी

सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने जानकारी दी और बताया कि 25 नवंबर से वैक्सीन लगाने की दूसरी डोज लगाने पर कूपन (Coupon on Second dose) मिलेगा। इस कूपन के जरिए लकी ड्रा (Lucky draw) निकाल कर लोगों को इनाम मिलेगा। सप्ताह में कूपन का लकी ड्रा जनप्रतिनिधि के माध्यम से निकाला जाएगा। बता दें कि इस के माध्यम से 5-6 लोगों को इनाम दिया जाएगा। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में विजिलेंस टीम ने रजिस्ट्रार कानूनगो को घूस लेते पकड़ा

उन्होंने कहा कि हमारा मकसद ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करना है। पहली डोज के बाद दूसरी डोज लगवाना भी उतना ही जरूरी है। गौरतलब है कि जिले में एक लाख लोगों को पहली डोज लग चुकी है। मगर रिपोर्ट्स के अनुसार 84 दिन होने के बाद भी कई लोग दूसरी डोज लेने नहीं पहुंच रहे हैं। अधिकारियों के अनुसार जिले में 64 प्रतिशत से अधिक लोगों को दूसरी डोज लग चुकी है।

Join-WhatsApp-Group
To Top