Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी के युवक ने Dream 11 पर जीते 15 लाख रुपए, साइबर सेल ने खाता हैक होते होते बचाया


Ad
Ad

हल्द्वानी: शहर, जिले और पूरे प्रदेश में लगातार ऑनलाइन ठगी यानी साइबर अपराध के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अपराधी नए-नए तरीकों से मासूम लोगों को अपने चंगुल में फंसा कर उनके अकाउंट पर डाका डाल रहे हैं। इस बार हल्द्वानी से ऐसा ही मामला सामने आया है। एक युवक ने ड्रीम 11 से 15 लाख रुपए जीते। इसकी भनक साइबर अपराधियों को लगी तो उन्होंने प्लान के तहत युवक का खाता हैक कर लिया। गनीमत रही कि पुलिस ने समय से युवक का खाता लॉक कर दिया।

Ad
Ad

पुलिस क्षेत्राधिकारी साइबर सेल नितिन कोहली ने जानकारी दी और बताया कि फरवरी के महीने में हल्द्वानी जज फार्म के रहने वाले सागर सिंह जीना ने Dream11 पर 15 लाख रुपए जीते थे। कंपनी की तरफ से युवक के खाते में 15 लाख रुपए में से टैक्स काटकर खाते में दस लाख 53 हजार रुपए जमा करा दिए गए। लेकिन इसी दौरान इसकी जानकारी कुछ ऑनलाइन शातिरों को लग गई थी।

जिन्होंने युवक को फोन कर उसे झांसे में ले लिया। अपराधियों ने बताया कि वे Dream11 के कर्मचारी हैं और आप अपनी बैंक डिटेल दे दो। जब युवक ने छात्रों के जाल में फंसे हुए अपने बैंक डिटेल उनके साथ साझा की तो अपराधियों ने खाता हैक कर लिया। युवक को भनक लगी तो उसने पुलिस के साइबर सेल में शिकायत की।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल मॉल रोड पहले की तरह पर्यटकों के लिए खुलेगी, प्रतिबंध हुआ समाप्त

साइबर सेल ने फौरन बैंक खाते को लॉक कराया खाते में चोरी होने से रोक ली। पीड़ित ने पैसे मिलने पर नैनीताल पुलिस का धन्यवाद किया। जबकि नैनीताल पुलिस ने सभी से इस तरह के अपराधियों से सावधान रहने की अपील की है। कहा कि साइबर अपराध की सूचना 1930 नंबर पर दें।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top