Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी में सिटी बस चलेगी, टैक्सी चालकों और ट्रैवल एजेंट्स के लिए बने नियम


Haldwani News: Traffic News: Inter city Bus –विषम भौगोलिक परिवेश में बसे उत्तराखंड के गांव व शहरों की यातायात व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए आयुक्त कुमाऊं/अध्यक्ष संभागीय परिवहन प्राधिकरण दीपक रावत की अध्यक्षता में, संभागीय परिवहन प्राधिकरण की बैठक आज सर्किट हाउस, काठगोदाम में संपूर्ण हुई।

इस बैठक में अधिकारियों द्वारा कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की गई। हल्द्वानी शहर की बढ़ती आबादी और इसकी सुविधा का ध्यान रखते हुए हल्द्वानी सिटी के अंदर 6 रूट प्लान तैयार किए जाने की बात की गई है। साथ ही इन नए रूट पर सिटी बसों का भी संचालन किया जाएगा। बताते चलें की शहर में 147 नए रूट पहले से ही निर्माणाधीन थे। यह रूट अब ठीक करवा दिए गए हैं, और उन पर नए सिरे से वाहनों का संचालन परमिट जारी किया जाएगा।

इसके अलावा जिन टैक्सी चालकों ने अपनी टैक्सी पर लगेज केरियर लगाए हैं, वे अमान्य माने जाएंगे। टैक्सी पर लगेज करियर को कुछ शर्तों के अधीन मान्य किया गया है, ताकि टैक्सी चालक अवैध तरीके से सवारी ना ढो पाएं। अति आवश्यक सामान होने पर ही लगेज केरियर लगाने की अनुमति प्रदान की जाएगी।

बैठक में ट्रेवल एजेंट को लेकर भी कुछ अहम फैसले लिए गए हैं। ट्रैवल एजेंट्स को कुछ शर्तों के अधीन रजिस्टर्ड करने का निर्णय बैठक में लिया गया। इसके साथ-साथ स्कूल की बसों से संबंधित जो रूल्स पहले बने हैं उनको अब एक जगह कंपाइल किया गया है, ताकि जो भी नए परमिट दिए जाएंगे और जो भी परमिट धारक है वे सब एक साथ उन शर्तों को देख सकें। इन नियमों का मुख्य उद्देश्य ठीक से टैक्सी व बसों का संचालन करना है।

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि जो वाहन चालक टेंपरेरी परमिट के आधार पर वाहन चला रहे हैं वे समय रहते अपने परमिट परमानेंट करवा लें। साथ ही आयुक्त दीपक रावत ने बैठक में उपस्थित समस्त परिवहन अधिकारियों को कनेक्टिविटी को और बेहतर बनाने के भी निर्देश दिए।

इस मौके पर आरटीओ हल्द्वानी संदीप सैनी, आरटीओ परिवर्तन हल्द्वानी नंदकिशोर, एआरएम डिपो हल्द्वानी सुरेंद्र बिष्ट, परिवहन प्राधिकरण सरकार द्वारा नामित सदस्य विनोद महरा, सूरज प्रकाश, अध्यक्ष केमू यूनियन व सदस्य सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

To Top