Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी:गौलापार के पेट्रोल पंप की मिली शिकायत, छापेमारी के बाद दो नोजल सील


हल्द्वानी: पूर्ति विभाग इन दिनों हरकत में है। गौलापार क्षेत्र में स्थित पेट्रोल पंप की शिकायत मिलने के बाद छापा मारा गया। विभागीय अधिकारियों को पेट्रोल में पानी मिलाए जाने की शिकायत मिली थी। इसके बाद पूर्ति विभाग की टीम गौलापार स्थित पेट्रोल पंप पहुंची। निरीक्षण के दौरान उन्हें पेट्रोल के घनत्व में गड़बड़ी पाई गई। इसके अलावा पेट्रोल में पानी मिला होने का संदेह होने पर पंप की दो नोजल और पेट्रोल टैंक सील किया गया है। ऐसे में अब पेट्रोल पंप स्वामी इस नोजल और टैंक से पेट्रोल नहीं बेच पाएगा।

छापेमारी के बाद क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी गिरीश जोशी ने जानकारी दी कि गौलापार स्टेडियम के पास एचपी विजय फ्यूल नाम से पेट्रोल पंप को लेकर शिकायत मिली थी। सोमवार को एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई थी कि यहां से पेट्रोल भरवाने के बाद उसका वाहन बंद हो गया। उसे पेट्रोल में पानी होने का संदेय था। शिकायत के बाद पूर्ति विभाग की टीम ने पंप पर सोमवार देर रात छापा मारा।

इस दौरान पंप स्वामी द्वारा विभागीय टीम को बताया कि नोजल काफी समय से बंद था। कुछ दिन पहले तीन हजार लीटर तेल मंगाकर बिक्री शुरू हुई है। इस पेट्रोल पंप के पास तीन टैंक हैं। छापेमारी में दो टैंक में तेल का घनत्व सही मिला जबकि एक में कम था। ऐसे में पानी मिला होने के संदेह पर इस टैंक से तेल की बिक्री को रोका गया है। पूर्ति विभाग की टीम ने एक टैंक और दो नोजल सील कर दिए हैं। इस संबंध में एचपी कंपनी के सेल्स अधिकारी को बता दिया गया है। रिपोर्ट जिला पूर्ति अधिकारी को प्रेषित कर दी गई है।

To Top