हल्द्वानी: कमल कन्याल और अंजू तोमर को CAU देगा 51 हजार रुपए का पुरस्कार

देहरादून: क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड की एपेक्स काउंसिल की बैठक में कई निर्णय किए गए। सीईओ अमन सिंह की जगह मोहित डोभाल को सीईओ का प्रभार सौंपा है। अमन सिंह आईपीएल से जुड़े हैं और इसके चलते उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, जो बैठक में स्वीकार कर लिया गया है। बैठक में एक फैसला हल्द्वानी के लिए खुशखबरी लाया। गौलापार निवासी कमल सिंह कन्याल को साल 2020-2021 सीजन में शानदार प्रदर्शन करने के लिए संघ सम्मानित करेगा। इसके लिए उन्हें 51000 रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा। इसके अलावा अंजू तोमर को भी 51000 रुपए का पुरस्कार संघ की ओर से दिया जाएगा। युवा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए सीएयू का ये फैसला तारीफ के योग्य है।

इसके अलावा बैठक में क्रिकेट की भविष्य की गतिविधियों व खिलाड़ियों को निखारने हेतु प्लान पर चर्चा की गई है। युवाओं को मौका देने के लिए संघ दूसरे राज्यों के साथ सीरीज़ का आयोजन कराएगा। सभी वर्गों में सीरीज़ का आयोजन होगा। इसके अलावा कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए सीएयू जिला लीग पर फैसला लेगा। सचिव महिम वर्मा ने बताया कि 50 ओवर के टूर्नामेंट के आयोजन किया जाएगा। साथ ही अखिल भारतीय स्तर का एक आमंत्रण टूर्नामेंट आयोजित किया जाएगा। इसी तरह ऑल इंडिया गोल्ड कप का आयोजन सीएयू द्वारा वरिष्ठ महिलाओं के लिए किया जाएगा।

अंडर-19 खिलाड़ियों को उभारने के लिए हर साल टूर्नामेंट का आयोजन होगा। वहीं बीसीसीआइ के अनुमोदन के बाद नेपाल के साथ श्रृंखला खेली गाएगी। अन्य राज्यों की ओर से आयोजित टूर्नामेंट में सीएयू भी अपनी टीम भेजेगा। सीएयू एक हाई परफॉर्मेंस कैंप का भी आयोजन करेगा। इसका आयोजन लेबल 3 के कोच सीतांशु कोटक की देखरेख में लिया जाएगा। वहीं पूर्व खिलाड़ियों के पास भी क्रिकेट के मैदान पर काम करने का मौका होगा। इसके लिए संघ अंपायर्स / स्कोरर और पिच क्यूरेटर के लिए एक कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा।

एपेक्स काउंसिल ने तय किया कि सीएयू विकेटकीपिंग, स्पिनरों के लिए शिविर आयोजित करेगा। गंभीर रोग से पीड़ित क्रिकेट मनीष गुरुंग को वित्तीय सहायता के रूप में ढाई लाख रुपये देने का भी निर्णय लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *