Nainital-Haldwani News

दो साल में दो बड़ी खुशियां, हल्द्वानी के हिमांशु की कामयाबी ने पूरे किए पांडे परिवार के सपने

Haldwani: Himanshu Pandey: Indian Army: देहरादून के इंडियन मिलिट्री एकेडमी में पासिंग आउट परेड के बाद देश-विदेश के के 343 युवा अफसर भारतीय सैन्य अकादमी (IMA) से देश सेवा से जुड़ गए हैं।  परेड के बाद पीपिंग सेरेमनी आयोजित की गई. इसके बाद देश के 343 युवा कैडेट्स और मित्र राष्ट्रों के 29 यानी देश-विदेश के 372 कैडेट्स अफसर बनकर अपनी सेनाओं जुड़ेंगे।

इस लिस्ट में हल्द्वानी के कई युवाओं का नाम है। लामाचौड़ निवासी हिमांशु पांडे भी उन्ही में से एक है। पासिंग आउट परेड के बाद हिमांशु भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बन गए हैं। सीडीएस परीक्षा में टॉप करने वाले हिमांशु पांडे ने आईएमए देहरादून में एक वर्ष का प्रशिक्षण पूरा किया। लामाचौड़ के हिमांशु पांडे हमेशा से ही भारतीय सेना का हिस्सा बनना चाहते थे। एनडीए में चयन नहीं हुआ तो उन्होंने सीडीएस के रास्ते एंट्री का प्लान किया और अब हिमांशु सफल हुए हैं। हिमांशु के पिता कमल पांडेय एक प्राइवेट फर्म में कार्यरत है जबकि माता दुर्गा देवी गृहणी है। हिमांशु की इस उपलब्धि पर पूरे इलाके में खुशी है।

हिमांशु पांडे बचपन से मेधावी छात्र रहे थे। उन्होंने इंटर में 95 प्रतिशत अंक प्राप्त किए थे। इसके बाद उन्होंने बीटेक करने के लिए स्व. विपिन चंद्र त्रिपाठी इंजीनियरिंग कॉलेज द्वाराहाट अल्मोड़ा में दाखिला लिया, हालांकि सेना में जाने की तैयारी उन्होंने बीटेक की पढ़ाई के दौरान जारी रखी थी। उन्होंने हल्द्वानी के एबीएम स्कूल से पढ़ाई की है।

To Top
Ad