Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी के अमन जोशी को मिली UKPSC परीक्षा में कामयाबी, बेहद खास रहा पत्नी का सहयोग

Haldwani News: Aman Joshi: Success Story: बीते दिनों चंपावत में सहायक लेखाकारों में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए जिसमें हल्द्वानी के रहने वाले अमन जोशी का नाम भी शामिल था। अमन जोशी की नियुक्ति चंपावत कोषागार में बतौर असिस्टेंट अकाउंटेंट के रूप में हुई है। अमन जोशी की सफलता के पीछे उनकी धर्म पत्नी बबीता जोशी का भी हाथ रहा है, जो पटवारी के रूप में अपनी सेवाएं दे रही हैं । अमन ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता समेत पूरे परिवार को दिया।

हल्द्वानी के डीएवी स्कूल से हाई स्कूल और इंटर करने वाले अमन जोशी ने डीएसबी परिसर नैनीताल से बीकॉम और एमकॉम की पढ़ाई की। इसके बाद वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में जुट गए। अमन जोशी के पिता का नाम ललित चंद्र जोशी है जो उत्तराखंड पुलिस विभाग में कार्यरत हैं तो वही माता का नाम कविता जोशी है जो एक कुशल हाउसवाइफ हैं।

हल्द्वानी पांडे निवास तल्ला गोरखपुर के रहने वाले अमन जोशी ने बताया कि विवाह के 1 साल बाद उनकी सरकारी नौकरी लगी है। इस दौरान उनकी पत्नी ने उन्हें काफी सहयोग किया और इस वजह से ही उन्हें कामयाबी मिली। उन्होंने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल नहीं होने से अभ्यर्थियों को दबाव का सामना करना पड़ता है और इस दौरान परिवार का सहयोग ही उन्हें प्रेरित करता है। अमन ने कहा कि उनकी पत्नी भी प्रतियोगी परीक्षाओं में हिस्सा ले चुकी है और उन्हें शायद इस बात का अंदाजा था कि अभ्यर्थी के लिए दबाव से दूर रहना कितना अहम है।

To Top
Ad