Nainital-Haldwani News

बारिश का कहर…मुक्तेश्वर में ढह गया मकान, पांच लोगों की मौत, एक को बचाया गया



नैनीताल: मुक्तेश्वर से बड़ी खबर सामने आई है। दोसापानी इलाके में एक मकान मलबे की जद में आ गया है। जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है। पांच शवों को बरामद कर लिया गया है। जबकि एक व्यक्ति का सकुशल रेस्क्यू किया गया है।

गौरतलब है कि नैनीताल जिले में बीते रविवार शाम से ही बारिश हो रही है। लगातार हो रही बारिश ने तबाही फैला कर रख दी है। बीते दिन नैनीताल को जीरो जोन घोषित किया गया क्योंकि यहां आने वाला हर मार्ग मलबे के कारण बाधित हो गया। नैनीताल शहर में झील रा जलस्तर खौफनाक हो गया है। नयना देवी मंदिर समेत मॉल रोड में पानी ही पानी भर गया है। लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  IAS दीपक रावत पहले भी निभा चुके हैं कुमाऊं कमिश्नर पद की जिम्मेदारी

इधर, हल्द्वानी गौलापार में सुबह सुबह गौला पुल का बड़ा हिस्सा टूट गया है। बता दें कि गौला नदी उफान पर चल रही है। हल्द्वानी व नैनीताल पुलिस लगातार स्थानीय लोगों से अनावश्यक बाहर ना निकलने के लिए मना कर रही है। पर्यटकों से भी अपील की गई है वे यहां ना आएं। जो यहां हैं, वह सुरक्षित स्थानों पर ही रहेँ।

इसी बीच मुक्तेश्वर से बड़ी दुखद खबर सामने आई है। दोषापानी में बारिश के कारण एक मकान मलबे में दब गया है। इसी वजह से छह लोगों की मौत की सूचना मिली है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पांच शवों को बरामद कर एक व्यक्ति का सकुशल रेस्क्यू किया है। पुलिस के साथ एसडीआरएफ की टीम भी मौजूद है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल में मां नयना देवी के दर्शन के बाद IAS दीपक रावत ने संभाला कुमाऊं कमिश्नर का चार्ज

बता दें कि नैनीताल एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी खुद भवाली में सड़क खुलवाने में जुटी हुई हैं। वहीं लगातार आ रहे मलवे से रेस्क्यू ऑपरेशन में काफी दिक्कतें आ रही हैं। इससे पहले रामगढ़ में बादल फटने से भारी तबाही मच गई। यहां 12 लोग लापता बताए जा रहे हैं। कहना होगा कि बारिश अगर नहीं रुकी तो तबाही का पैमाना रुकने का नाम नहीं लेगा।

ग्राम चौखुटा तोक दोसापानी डिग्री कॉलेज मुक्तेश्वर के पास दीवार व मलवा आने से 06 मजदूर दब जाने की सूचना प्राप्त हुई कड़ी मेहनत करते हुए रेस्क्यू लगभग 04 घंटे चलने के बाद 01 व्यक्ति को सकुशल जिन्दा निकाला गया तथा 05 व्यक्तियो के शव को मलवे से निकाला गया
मृत व्यक्तियों के नाम पते:-
1- धीरज कुमार कुशवाहा पुत्र धीरेंद्र प्रसाद निवासी ग्राम व पोस्ट बेलवा थाना साठी जिला पश्चिमी चंपारण बिहार उम्र 24 वर्ष
2- इम्तियाज़ पुत्र नुरआलम उम्र 20 वर्ष निवासी उपरोक्त
3- जुम्मेराती पुत्र तूफानी मिया उम्र 25 वर्ष निवासी मच्छर गहवा जिला पश्चिमी चंपारण बिहार
4- विनोद कुमार पुत्र राधेश्याम उम्र 21 वर्ष निवासी माधवपुर दुल्हापुर थाना जलालपुर जिला अम्बेडकर नगर उत्तर प्रदेश
5- हरेन्द्र कुमार पुत्र रामदार उम्र 37 वर्ष निवासी माधवपुर दुल्हापुर थाना जलालपुर जिलाअम्बेडकर नगर उत्तर प्रदेश
6- घायल का नाम कांशीराम पुत्र शम्भु राम उम्र 20 वर्ष निवासी ग्राम बेलवा थाना साठी जिला पश्चिमी चंपारण बिहार
शवो के पंचायतनामा की कार्यवाही की जा रही हैं।

Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top