Haridwar News

आईआईटी रुड़की में 60 विद्यार्थी कोरोना संक्रमित पाए गए, 4 की हालत बिगड़ी


देहरादून: राज्य में कोरोना वायरस तेजी से अपने पैर पसार रहा है। रोजाना 500 से ज्यादा कोरोना वायरस के मरीज सामने आ रहे हैं। स्कूलों और अन्य शिक्षा संस्थानों से भी कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं। आईआईटी रुड़की में 60 विद्यार्थी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इन मामलों के सामने आने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

बताया जा रहा है कि चार छात्रों को तबीयत बिगड़ने के चलते हरिद्वार मेला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं अन्य छात्रों की हालात सामान्य है और उनका कोविड केयर सेंटर में इलाज चल रहा है। इस बारे में आईआईटी रुड़की की मीडिया सेल प्रभारी सोनिका श्रीवास्तव का कहना है कि कोरोना के मामले सामने आने के बाद मंगलवार को सरोजनी भवन और गोविंद भवन को सील कर दिया गया। इससे पहले कोटले भवन, कस्तूरबा भवन और विज्ञान कुंज को सील किया गया था। संक्रमण से बचाव हेतु सभी मानकों को पूरा किया जा रहा है और हालात कंट्रोल में हैं।

बता दें कि पिछले 24 घंटे में उत्तराखंड में 791 कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। मंगलवार को जारी हुए मेडिकल बुलेटिन में इसकी पुष्टि हुई थी। वहीं भारत में कोरोना वायरस के चलते हालात खराब हो रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में संक्रमण के 1,15,736 नए मामले दर्ज किए गए, जो एक दिन में आए सबसे ज्यादा केस हैं।

तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के कारण कोविड के एक्टिव मरीजों की संख्या भी 8,43,473 हो गई है। वहीं पिछले 24 घंटों में 630 और लोगों की मौत हुई. महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, दिल्ली, मध्य प्रदेश और गुजरात में कोविड-19 के नए केस सबसे ज्यादा बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, मंगलवार को इन 8 राज्यों से 80.04% नए मामले सामने आए थे।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top