Haridwar News

हल्द्वानी लाइव: श्याम विहार कॉलोनी के उत्कर्ष तोमर बनेंगे IPS अधिकारी, बचपन का सपना हुआ साकार


Ad
Ad

हरिद्वार: यूपीएससी परीक्षा के नतीजे उत्तराखंड के लिए खुशियां लेकर आए। राज्य के कई युवाओं ने इन परीक्षाओं में कामयाबी प्राप्त की है। इस बार ऊधमसिंह नगर की वरुणा अग्रवाल ने परीक्षा में 38वीं रैंक हासिल की है। नैनीताल की शैलजा पांडे ने 61वीं, हरिद्वार के उत्कर्ष तोमर ने 172वीं, रामनगर के देवांश पांडे ने 201वीं, बागेश्वर के कांडा तहसील के भतोड़ा गांव निवासी सिद्धार्थ धपोला ने 293वीं और रानीखेत के जनौली गांव निवासी तुषार मेहरा ने 306वीं रैंक हासिल कर राज्य का नाम रौशन किया है।

Ad
Ad

इस लेख में हम हरिद्वार के रहने वाले उत्कर्ष तोमर के बारे में बात करेंगे। उत्कर्ष की यूपीएसएसी में 172 रैंक आई है। यह पहला मौका नहीं है जब उत्कर्ष को प्रतियोगी परीक्षा में कामयाबी मिली हो। उत्कर्ष का परिवार हरिद्वार के कनखल स्थित श्याम विहार कॉलोनी में रहता है।

उत्कर्ष के पिता डॉ. तेजवीर सिंह तोमर एसएमजेएन कालेज में एसोसिएट प्रोफेसर हैं। वहीं मां डॉ. शशिप्रभा महाविद्यालय सतीकुंड की प्राचार्य हैं। माता-पिता के मार्गदर्शन ने उत्कर्ष को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। स्कूल की शिक्षा खत्म करने के बाद उत्कर्ष ने कुरुक्षेत्र से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की और फिर सिविल सर्विसेज की तैयारी शुरू कर दी। उत्कर्ष दूसरे प्रयास में आईएसएफ का एग्जाम क्लियर किया। उन्होंने देहरादून में ट्रेनिंग भी ली थी लेकिन उन्होंने हमेशा से भारतीय प्रशासनिक या पुलिस सेवा में जाने का सपना देखा था। तो उन्होंने दोबारा तैयारी करने का फैसला किया और 172वीं रैंक हासिल की है।

यह भी पढ़ें 👉  हरिद्वार उफनती गंगा में कूदी 70 साल की अम्मा, फुर्ती देखकर आपकें भी उड़ जाएंगे होश- वीडियो

बता दें कि उत्कर्ष ने इंटरमीडिएट तक की शिक्षा रानीपुर स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल से प्राप्त की। साल 2018 में इंडियन फॉरेस्ट सर्विस में उन्होंने 14वीं रैंक हासिल की थी और इंडियन सिविल सर्विस में 306 रैंक प्राप्त हुई थी। वह बचपन से आईपीएस अधिकारी बनना चाहते थे।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top