Election Talks

हरदा तो हरदा हैं…अब बोले देश में आउट ऑफ फॉर्म मगर उत्तराखंड में फॉर्म में है कांग्रेस


Ad
Ad

देहरादून: प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Former CM Harish Rawat) न सिर्फ अपनी वरिष्ठता और अपने कद के लिए जाने जाते हैं। बल्कि उन्हें अच्छा रणनीतिज्ञ और सुलझा हुआ नेता भी माना जाता है। शायद यही कारण है कि हरीश रावत समय-समय पर ऐसे बयान, ऐसी टिप्पणी करते हैं जिससे चर्चाएं भी शुरू होती है और ठहाके भी लगने शुरू हो जाते हैं।

Ad
Ad

यह किसी से छिपा नहीं है कि कांग्रेस पार्टी (Congress Party) देश भर में इस वक्त पहले के मुकाबले पीछे चल रही है। इसी बात को लेकर हरीश रावत ने भी खुलकर अपनी बात आगे रखी है। आगामी विधानसभा चुनावों (Uttarakhand legislative assembly elections) में कांग्रेस को लीड कर रहे हरीश रावत ने सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस के पतन और राज्य में कम हो रहे जनादेश को लेकर कहा है कि बल्लेबाज (batsmen) भी कभी आउट ऑफ फॉर्म (Out of form) होते हैं।

उन्होंने देश की जनता को आश्वस्त किया और कहा कि देशभर में कांग्रेस अभी आउट ऑफ फॉर्म है। कांग्रेस की फॉर्म थोड़ी कम हो गई है। लेकिन इसे हम फिर से हासिल करेंगे। हम दोबारा से फॉर्म में आ जाएंगे गौरतलब है कि सालों साल केंद्र में बैठी कांग्रेस साल 2014 के बाद अच्छा जनादेश (mandate) लाने में कामयाब नहीं हो सकी है। सोशल मीडिया (social media) पर इस की चर्चाएं हमेशा होती रहती हैं।

इधर हरीश रावत ने कांग्रेस की फॉर्म पर बात तो की मगर उन्होंने अपनी पार्टी का बचाव भी किया। उन्होंने कहा कि देश में भले ही कांग्रेस और आउट ऑफ फॉर्म हो लेकिन उत्तराखंड में कांग्रेस यानी हम फॉर्म (Uttarakhand congress in-form) में हैं। हमारे यहां फॉर्म में चल रहे बल्लेबाजों की अच्छी बेंच स्ट्रेंथ (bench strength) है। उल्लेखनीय है कि हरीश रावत को ऐसे ही बयानों के लिए जाना जाता है। वह हमेशा अपने बयानों में एक व्यंग्यता लाते हैं।

आपको याद होगा हाल ही में जब हरीश रावत (Harish Rawat) किसी बात पर नाराज होकर पार्टी हाईकमान (Party High Command) से मिलने दिल्ली पहुंचे थे तो उनके द्वारा कोई बड़ा कदम उठाने की चर्चाएं प्रबल हो गई थी। तब उन्होंने यह कहा था कदम कदम बढ़ाए जा कांग्रेस (Congress) के गीत गाए जा। वाकई चुनावों के दबाव में भी हरीश रावत का स्वभाव (Nature) एक जैसा ही रहता है।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top