Ad
Nainital-Haldwani News

नैनीताल जिले में भारी बारिश और भूस्खलन का अलर्ट, पुलिस ने हेल्प लाइन नंबर जारी किया

हल्द्वानी से अल्मोड़ा जाना हुआ आसान, भवाली हाइवे सभी वाहनों के लिए खुल गया है
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

नैनीताल: मौसम विभाग ने एक बार फिर उत्तराखंड के विभिन्न जनपदों मे भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो देहरादून, उत्तरकाशी, बागेश्वर, नैनीताल जनपदों में कही-कही पर भारी वर्षा होने की संभावना है। ऐसे में नैनीताल पुलिस भी सतर्क हो गई है। पुलिस ने भी लोगों से खास अपील की है।

गौरतलब है कि मौसम रिपोर्ट के मुताबिक मुक्तेश्वर, भवाली, नैनीताल, रामनगर, बेतालघाट, चोरगलिया तथा काठगोदाम जैसे संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन और चट्टान गिरने की संभावना बारिश में होती ही है। इसी कड़ी में कहीं-कहीं पर राजमार्गों में अवरोध उत्पन्न तथा कटाव होने के साथ पहाड़ी क्षेत्र में नदी नालों के जलस्तर में वृद्वि व बहाव की भी आशंका है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी नगर निगम ने HPCL कंपनी से मांगे 13 करोड़ रुपए,शहर में अब काम किया तो केस दर्ज होगा

इसी क्रम में नैनीताल पुलिस एसएसपी पंकज भट्ट द्वारा जनता के लिए अपील जारी की गई है। जिसमें उन्होंने कहा है कि छोटी नदी व नालों के समीप बस्तियों तथा भवनों में निवास कर रहे लोग कृपया सावधान रहकर समय से सुरक्षित स्थानों पर चले जाएं। आंधी तूफान तथा भारी वर्षा के समय आवागमन के दौरान सावधानी बरतें तथा अनावश्यक यात्रा करने से बचें।

यह भी पढ़ें 👉  MBPG कॉलेज में मारपीट के बाद बढ़ी सख्ती, बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक!

इसके साथ ही भारी बारिश के दौरान किसी बड़े पेड़ व खिसकने वाले चट्टानों या पहाड़ के आसपास ना रुकने की अपील की गई है। बता दें कि जनपद के समस्त अधिकारी, क्षेत्राधिकारी, थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी पुलिस आपदा प्रबंधन टीम एवं SDRF टीम को मय आपदा उपकरणों के साथ अलर्ट रहने हेतु निर्देशित किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  गौलापार के वेंडी स्कूल में मनाई गई नवरात्रि, बच्चों ने किया गरबा

इसके अलावा आपातकालीन स्थिति एवं राहत/बचाव कार्य के लिए डायल 112, नैनीताल पुलिस नियंत्रण कक्ष -05942 235 847, 94111 12979 एवं आपदा कंट्रोल रूम नंबर 05942231179 में संपर्क कर तत्काल पुलिस सहायता प्राप्त करने का निवेदन किया गया है।

Join-WhatsApp-Group
To Top