Ad
Nainital-Haldwani News

मौसम विभाग का अलर्ट, हल्द्वानी समेत नैनीताल जिले में पांच सितंबर तक होगी भारी बारिश

पाकिस्तान में बिगड़ा मौसम तो उत्तराखंड में भी जारी हो गया भारी बारिश का अलर्ट
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: प्रदेश भर में मॉनसून का सीजन खूब बारिश लेकर आया है। कहीं कहीं इस बारिश ने राहत पहुंचाई है तो कहीं कहीं पर चिंताएं बढ़ा दी हैं। नैनीताल जिले में भी कुछ ऐसे ही हाल हैं। अब पांच सितंबर तक तेज बारिश की संभावना जताई गई है।

बीते कुछ दिनों में बारिश ने रौद्र रूप तो लिया है। सिर्फ एक उदाहरण की ही बात करें तो रानी पोखरी पुल का ढह जाना बारिश का विकराल प्रकार दिखाता है। मगर उदाहरण एक नहीं है, उदाहरण बहुत सारे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी के सागर किड्स स्कूल में नन्हे बच्चों ने किया रावण के पुतले का दहन

नैनीताल जिले में वीरभट्टी पुल के पास सड़क पर मलबा गिरने की दिक्कत ने दिनों-दिन अधिकारियों व स्थानीय लोगों को चिंता के पाले में रखा। बार बार साफ करने के बाद मलबा आ जाने से आवागमन खासा प्रभावित रहा।

वहीं बीते शनिवार को हल्द्वानी-नैनीताल हाइवे पर डॉन बास्को स्कूल के पास सड़क धंसने से भी काफी दिक्कतें पेश हुईं। इससे भी आवाजाही में मुश्किल हुई। नैनीताल शहर में पहाड़ी से भूस्खलन ने अलग खतरा पैदा कर रखा है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी शेमफोर्ड स्कूल का अभियान, नशे को मात देंगे युवा और स्वच्छ रास्ते पर चलेगा समाज

अब इसी बीच मौसम विभाग ने फिर से भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक पांच सितंबर तक नैनीताल समेत पर्वतीय क्षेत्रों में तेज बारिश हो सकती है।

बता दें कि हल्द्वानी में बुधवार को मौसम ने आधे दिन के बाद करवट ली। दिन में धूप खिलने के बाद दोपहर बाद और शाम को तेज बारिश हुई। खासकर नैनीताल रोड, कालाढूंगी रोड क्षेत्र में बारिश ने सड़क पर चल रहे लोगों को परेशान कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी आ रही रोडवेज बस में महिला से छेड़छाड़, विभाग ने कंडक्टर को नौकरी से निकाला

बुधवार को अधिकतम तापमान 34.5 और न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस रहा। जबकि मुक्तेश्वर में अधिकतम तापमान 20.4 तो न्यूनतम तापमान 14.7 डिग्री सेल्सियस मापा गया।

Join-WhatsApp-Group
To Top