Uttarakhand News

सावधान रहें, नैनीताल समेत पांच जिलों में दो दिनों तक बारिश का अलर्ट


सावधान रहें, नैनीताल समेत पांच जिलों में दो दिनों तक बारिश का अलर्ट

देहरादून: प्रदेश में भारी बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। पहाड़ों के रास्ते खतरनाक साबित हो रहे हैं। दुर्घटनाएं भी हो रही हैं, आवाजाही में दिक्कतें भी हो रही हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने मंगलवार और बुधवार को नैनीताल समेत राज्य के पांच जिलों में कहीं-कहीं तेज बौछार और भारी बारिश की संभावना जताई है।

Ad

बता दें कि मौसम विभाग के पुर्वानुमान लगातार सही साबित हो रहे हैं। सोमवार की बात करें तो अधिकतर स्थानों पर बारिश देखने को नहीं मिली। पहाड़ों में कई रास्तों पर मलबा आ गया। जिस कारण आवागमन में परेशानी भी साफ देखी गई। मेन रास्तों पर टीमें मलबा हटाने के कार्यों में जुटी रहीं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में भाजपा को झटका, विधायक ने किया निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान

सोमवार को उत्तरकाशी में यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर ब्रह्मखाल-सिल्क्यारा के बीच एक हादसा हो गया। ब्रह्मखाल से बड़कोट की ओर जा रही कार भूस्खलन से गिरे बोल्डर की चपेट में आकर क्षतिग्रस्त हो गई। गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई। इस स्थान पर दोपहर 12 बजे से तीन घंटे तक राजमार्ग बंद रहा।

यह भी पढ़ें 👉  भाजपा ने काटा कुमाऊं के दो सीटिंग विधायकों का टिकट, नए चेहरों को मिली जिम्मेदारी

इसके अलावा टिहरी जिले में पिछले दिनों हुई बारिश से 11 ग्रामीण सड़कें बंद पड़ी हैं। गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग भूस्खलन के कारण सुक्की के पास दोपहर पौने 12 बजे से करीब पांच घंटे तक बंद रहा। कुमाऊं में भी बागेश्वर में बारिश ने कोहराम मचाया हुआ है। अब मौसम विभाग ने मंगलवार और बुधवार को नैनीताल, पौड़ी, चंपावत, बागेश्वर व पिथौरागढ़ में भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

To Top