Ad
Uttarakhand News

प्लास्टिक बैन को लेकर कुमाऊं कमिश्नर ने दी डेडलाइन… मैं खुद शहर का करूंगा निरीक्षण

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: सिंगल यूज प्लास्टिक बैन को लेकर कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने हल्द्वानी कैंप कार्यालय से मंडल के जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से बैठक ली। उन्होंने मुख्य नगर आयुक्त हल्द्वानी को शहर के खुले में यत्र-तत्र पड़े हुए कूड़े व डम्पिंग जोन को चिन्हित कर एक हफ्ते के भीतर कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह बाद मैं खुद शहर का निरीक्षण किया जाएगा।

कुमाऊं कमिश्नर  समस्त डीएम को अपने जनपद के खुले में सड़क के किनारे पड़ी पॉलिथीन, कूडे के ढेर को चिन्हित कर निस्तारित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पॉलीथिन के इस्तेमाल को पूर्ण रूप से रोकने की जरूरत है। जिला प्रशासन पुलिस के साथ मिलकर पॉलीथिन आपूतिकर्ता पर कार्रवाई करें। इससे पॉलीथिन आपूर्तिकर्ता की चेन टूटेगी व छोटे दुकानदारों को पालिथिन की आपूर्ति भी नहीं हो पाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में चोरों ने किया नाक में दम, दो हफ्ते में 22 गाड़ियां गायब

कुमाऊं कमिश्नर ने समस्त जिलाधिकारियों को कबाड़ की दुकानों को शहर व आबादी क्षेत्रों से बाहर करने के निर्देश देते हुए कहा कि शहर में कबाड़ की दुकानें अवैध रूप से स्थापित की गई है जिन्हें हटाया जाना जरूरी है। इस सम्बन्ध में एसएसपी नैनीताल पंकज भट्ट ने बताया कि समस्त थानाध्यक्षों को तीन दिन के भीतर कारवाई के निर्देश दिए गए है। मण्डलायुक्त ने कहा कि कबाड़ व्यवसायी शहर व आबादी क्षेत्रों से इतर अपना व्यवसाय करें।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल में नहीं चलेगी मनमानी, बिना पंजीकरण के चल रहे 5 रिजॉर्ट हुए सील

 मण्डलायुक्त ने कहा कि प्रायः सभी जगह देखने में आता है कि प्राइवेट व्यक्ति द्वारा निर्माण सामाग्री को सड़क के किनारे रखकर अपने आवासीय व व्यवसायिक भवनों का निर्माण किया जाता है जिससे यातायात बाधित होता है। सड़को के किनारे पडी निर्माण सामाग्री पर नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाई   के भी निर्देश दिए। वीसी में जिलधिकारी नैनीताल धीराज सिंह गर्ब्याल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट, जिलाधिकारी पिथौरागढ़ आशीष चौहान, बागेश्वर रीना जोशी, चम्पावत नरेन्द्र सिंह भण्डारी, अपर आयुक्त जे एस नग्नयाल, प्रदूषण नियन्त्रण बोर्ड के रिजनल अधिकारी डॉ डी के जोशी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Join-WhatsApp-Group
To Top