National News

स्टेडियम में कुत्ता घुमाना आईएस दंपत्ति को पड़ा भारी, एक झटके में पति-पत्नी हो गए 3500 KM दूर!


Ad
Ad

नई दिल्ली: दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में अपने कुत्ते का साथ वॉक करने वाले आईएएस अधिकारी संजीव खिरवार सुर्खियों में हैं। मामले के सामने आने के बाद उनका लद्दाख कर दिया गया है। वहीं उनकी पत्नी रिंकू डुग्गा की पोस्टिंग अरुणाचल प्रदेश कर दी गई है। दिल्ली सरकार में रेवेन्यू विभाग के प्रमुख सचिव संजीव खिरवार पर आरोप लगे हैं कि वह त्यागराज स्टेडियम में अपने कुत्ते के साथ वॉक पर आते थे। इस दौरान वह वहां पर अभ्यास कर रहे हैं खिलाड़ियो और कोचों को जाने के लिए कहते थे।

Ad
Ad

इस वजह से खिलाड़ियों को दिक्कत होती थी। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने IAS संजीव खिरवार को लद्दाख पत्नी IAS रिंकू दुग्गा को अरुणाचल प्रदेश भेज दिया है। इसके अलावा गृह मंत्रालय ने इसे गंभीरता से लेते हुए रिपोर्ट को तलब किया है।

इस मामले में सबसे पहले इंडियन एक्सप्रेस की एक खबर सामने आई थी, जिसके अनुसार पिछले कुछ महीनों से शाम होते ही स्‍टेडियम कब्‍जा लेते हैं। कुत्ता घूमाते वक्त वह वहां प्रैक्टिस करने वाले खिलाड़ियों को और उनके कोचों को जाने के लिए कहते थे। एक कोच ने बताया कि वे यहां 8 से 8:30 बजे तक ट्रेनिंग कराने आते थे लेकिन अब शाम के 7 बजते ही स्टेडियम छोड़ने के लिए कहा जाता है, ताकि अधिकारी कुत्ते को वहां टहला सकें। इस वजह से उनकी ट्रेनिंग और प्रैक्टिस पर असर पड़ रहा है।

आईएएस अधिकारी के निर्देश पर गार्ड को कई दिन स्टेडियम में सीटी बजाते हुए मैदान को खाली कराते हुए देखा गया है। इन आरोपों के जवाब में आईएएस अधिकारी संजीव खिरवार ने कहा, जब स्टेडियम बंद हो जाता है, तब मैं वहां जाता हूं. इसके अलावा हम डॉग को ट्रैक पर नहीं छोड़ते. उन्होंने कहा कि मैं किसी एथलीट को स्टेडियम छोड़ने के लिए कभी नहीं कहूंगा।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top