दहेज में नहीं मिली बाइक तो दामाद ने ससुर को बनाया बंधक, घर में लगा डाली आग

0
446

बरेली: दहेज की खातिर महिलाओं पर होने वाले उत्पीड़न का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। जिसमें दहेज की खातिर महिलाओं की हत्या हो या फिर उन्हें मारपीट कर घर से निकालने का मामले शामिल हैं। इन मामलों की बढ़ोत्तरी को लेकर उत्पीड़न करने वालों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई न होना भी अहम कारण रहता था।

इसे लेकर बेखौफ हुए ससुरालीजन महिलाओं को दहेज की खातिर परेशान करते रहते थे। वहीं यूपी के बरेली जिले में दहेज उत्पीड़न का मामला सामने आया है। यहां मोटरसाइकिल नहीं देने पर दामाद ने ससुर को बंधक बनाकर पीटा। उसके घर में आग लगा दी जिससे घर में रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गया। पीड़ित ससुर ने एसएसपी से मामले की शिकायत की है।

यह भी पढ़े:उत्तराखंड पुलिस की वर्दी पहनेंगे हजारों युवा,2500 ज्यादा पदों पर होगी भर्ती

यह भी पढ़े:UPSC नतीजों में उत्तराखंड की श्वेता जोशी ने हासिल की 49 रैंक, भारतीय रेलवे में बनेंगी अधिकारी

शिकायती पत्र में लिखा गया है कि बीते दिन 5 दिसंबर को दमाद अपने रिश्तेदारो के साथ घर आया और बेटी को पूछने लगा पीड़ित ने बताया वह घर नहीं है। जिसके बाद दामाद सहित उसके ऱिश्तेदारों ने उसके साथ मार-पीट करने लगे और घर में आग लगा दिए। जिससे घर में रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गया। उनके द्वारा की गई मार-पीट से पीड़ित तीन दिनों तक जिला अस्पताल में भर्ती रहा।

मामला बारादरी थाना का है थाना क्षेत्र में रहने वाले राजकुमार पुत्र बाबूराम 6 माह पहले इसी थाना क्षेत्र के रहने वाले एक युवक से अपनी बेटी का विवाह किया था। उससे जितना हो सका दान दहेज दिया। लेकिन शादी के कुछ दिनों बाद से बेटी के ससुरालियों ने दहेज में मोटरसाइकिल की मांग करनी शुरु कर दी। जब उनका मांग पूरा नही हुआ तो महिला से मार-पीट कर घर से निकाल दिया।

यह भी पढ़े:उत्तराखंड में डबल खुशी,परमाणु अनुसंधान केंद्र में वैज्ञानिक बनें देवभूमि के दो बच्चे

यह भी पढ़े:हल्द्वानी में पकड़ी गई महिला तस्कर,गड्डे में छिपाई थी 5 लीटर शराब और हजारों रुपए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here