Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी में किराएदारों का सत्यापन जरूर कराएं, पुलिस ने एक दिन में वसूला तीन लाख का जुर्माना

Haldwani news:- राज्य में सुरक्षा का ध्यान रखते हुए सरकार द्वारा मकान मालिकों व किरायेदारों से सत्यापन की बात कई बार कही गई है। सत्यापन को लेकर सरकार ने कई बार सख्त रवैया भी अपनाया है। परंतु इसके बाद भी आए दिन सत्यापन से जुड़ी शिकायतें सामने आती रहती हैं। हल्द्वानी में ऐसी ही एक खबर सामने आई है, जहां बनभूलपुरा इलाके में मंगलवार को सुबह पुलिस फोर्स द्वारा सत्यापन जांच के लिए ताबड़तोड़ चेकिंग की गई। इस चेकिंग के दौरान पुलिस ने इलाके से उत्तरप्रदेश और बिहार के 98 संदिग्धों को हिरासत में भी लिया।

बीतों दिनों एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा के निर्देश पर, सुबह छह बजे एसपी सिटी व सीओ सिटी के नेतृत्व में, पुलिस फोर्स ने मलिक का बगीचा, सफदर का बगीचा, पप्पू का बगीचा, इंदिरानगर व गांधीनगर इलाके में चेकिंग शुरू की थी। चेकिंग करने वाली पुलिस टीम में कई थानों की फोर्स और पीएसी के जवान मौजूद थे। भारी फोर्स के साथ हो रही चेकिंग से बनभूलपुरा क्षेत्र के लोग काफ़ी घबरा गए।

पुलिस ने इस चेकिंग में दौरान 31 मकान मालिकों से किरायेदारों के सत्यापन की जानकारी ली। हालांकि मौके पर कोई भी मकान मालिक भौतिक दस्तावेज नहीं दिखा पाया। इस पर पुलिस ने एक- एक कर 98 लोगों को सत्यापन नहीं कराने पर हिरासत में लिया, और थाने ले गई। किरायेदारों के सत्यापन न कराने पर मौके पर ही पांच मकान मालिकों के खिलाफ थाने में सख्त कार्यवाही की गई। बाद में थाने में सत्यापन करवा कर इन्हें छोड़ दिया गया। बता दिया जाए कि किरायेदारों के सत्यापन नहीं करने पर पुलिस द्वारा 31 मकान मालिकों से तीन लाख रुपये तक का जुर्माना भी वसूला गया।

एसपी सिटी हरबंस सिंह ने बताया कि संदिग्ध लोग उत्तरप्रदेश के पीलीभीत, रामपुर, मुरादाबाद, बिजनौर, बहेड़ी और बिहार के बेतिया, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण के रहने वाले हैं। सत्यापन नहीं कराने पर इन लोगों से भी 16750 रुपये तक का जुर्माना वसूला गया है।

To Top
Ad