Ad
Uttarakhand News

उत्तराखंड के ऋषभ पंत ने कप्तानी में रचा इतिहास, दिग्गज कप्तानों की सूची में जगह बनाई

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

नई दिल्ली: ऋषभ पंत ( indian captain rishabh pant) की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने टी-20 क्रिकेट में इतिहास रचा है। भारत ने चौथे टी-20 में साउथ अफ्रीका को 82 रनों से हराया। टी-20 क्रिकेट ( india t20 biggest win) में भारत की यह सबसे बड़ी पांचवी जीत है। पंत ने नाम एक शानदार रिकॉर्ड जुड़ गया है और उत्तराखंड से उन्हें बधाइयां मिल रही है।

भारत ने साल 2018 में आयरलैंड को 143 रनों से हराया था और ये अब तक की सबसे बड़ी जीत है। बात भारत और साउथ अफ्रीका ( india vs south africa) की करें तो राजकोट के नतीजे के बाद सीरीज 2-2 की बराबरी पर आ गई है। पहले खेलते हुए भारत ने 169 रन बनाए। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम महज 87 रन पर ही सिमट गई।

यह भी पढ़ें 👉  अंकिता के दोस्त के बयान दर्ज, रिजॉर्ट के पूर्व कर्मियों ने भी किया चौंकाने वाला खुलासा

चौथा टी-20 भारत के लिए करो या मरो वाला मैच था। सीरीज़ के शुरुआती दो मुकाबले हारने के बाद भारतीय टीम बैकफुट पर थी। भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर चौथे टी-20 में फेल रहा लेकिन मिडल ऑर्डर में हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक की साझेदारी के बतौलत टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंची।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में चोरों ने किया नाक में दम, दो हफ्ते में 22 गाड़ियां गायब

कार्तिक (27 गेंद, नौ चौके, दो छक्के) ने अपने टी20 पदार्पण के करीब 16 साल बाद पहला अर्धशतक जड़ा और उप कप्तान हार्दिक पंड्या (46 रन) के साथ पांचवें विकेट के लिये 33 गेंद में 65 रन की साझेदारी।

भारत के 170 रन के  लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम 16.5 ओवर में महज 87 रन पर सिमट गयी। दक्षिण अफ्रीका का यह टी20 में सबसे कम स्कोर है। उसके लिये केवल तीन बल्लेबाज ही दोहरे अंक के स्कोर तक पहुंच सके।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के हर जिले में बनेगी टनल पार्किंग,जिलाधिकारियों को मिले निर्देश

भारतीय की ओर से आवेश खान ने 18 रन देकर चार विकेट चटकाये जिसमें एक ओवर में तीन विकेट झटकना शामिल रहा। युजवेंद्र चहल ने चार ओवर में 21 रन देकर दो विकेट जबकि अक्षर पटेल और हर्षल पटेल को एक एक विकेट मिला। मैच जिताऊं पारी के लिए दिनेश कार्तिक को मैन ऑफ द मैच मिला।

Join-WhatsApp-Group
To Top