Nainital-Haldwani News

होली से ठीक पहले महंगाई ने फिर तोड़ी कमर, कमर्शियल सिलेंडर के दाम 2000 रुपए के पार


Ad
Ad

हल्द्वानी: होली के त्यौहार से ठीक पहले एक बार फिर कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम बढ़ गए हैं। मार्च के पहले ही दिन कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में आग लग गई है। जी हां, सिलेंडर की कीमत में ₹105 की वृद्धि की गई है। यानी अब कमर्शियल गैस सिलेंडर 1945 रुपए नहीं बल्कि ₹2050 का मिलेगा। हालांकि तेल कंपनियों ने घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में वृद्धि नहीं की है।

Ad
Ad

घरेलू गैस सिलेंडर की बात करें तो वह अभी भी ₹921 की दर से ही मिलने वाला है। जबकि कमर्शियल गैस सिलेंडर को फरवरी में ₹101 कीमत कम किया गया था। मगर मार्च महीना आते ही ₹105 बढ़ा दिए गए हैं। बीते दिन एजेंसी संचालकों ने कमर्शियल रसोई गैस की बुकिंग के लिए ऑनलाइन पर्ची निकाली तो पता चला कि सिलेंडर की कीमतों में वृद्धि हो गई है।

उल्लेखनीय है कि एक बार फिर आमजन को महंगाई का झटका लगा है। अब कमर्शियल सिलेंडर ₹2000 के भी पार हो गया है। इसके बढ़ने से सबसे ज्यादा असर होटल व्यवसायियों व ढाबा व्यवसायियों पर पड़ेगा। एक तरफ जहां हर परिवार होली से पहले खुशियां ढूंढता है तो वहीं इन व्यवसायियों के लिए सिलेंडर के दाम बढ़ने से चिंता के बादल सिर पर उमड़ आए हैं। बता दें कि देहरादून में कमर्शियल सिलेंडर की कीमत ₹2050, श्रीनगर गढ़वाल में 2078 रुपये जबकि नैनीताल जिले में ₹2054 के आसपास पहुंच गई है।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top