Bageshwar News

जागेश्वर धाम आधुनिक लाइट से जगमगाएगा, पीएम कर सकते हैं ड्रीम प्रोजेक्ट का शिलान्यास


Jageshwar Dham News: जागेश्वर धाम में बड़े बदलाव होने वाले हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह के ड्रीम प्रोजेक्ट में जागेश्वर धाम शामिल है। जागेश्वर धाम जल्द ही आधुनिक रौशनी से जगमगा उठेगा। इसकी तैयारी शुरू हो गई है। पहले चरण में मास्टर प्लान के तहत धाम में लाइटिंग का काम होगा, जिसमें करीब 10 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

जानकारी के अनुसार, ये लाइट इटली से आएंगी, जो कि कई रंगों की होगी। आधुनिक लाइट के लगने के बाद जागेश्वर धाम का नजारा पूरी तरह से बदल जाएगा। यही नहीं मंदिर के अलावा देवदार के घने जंगलों में भी कार्य किया जाएगा। देवदारू वनों में भी लाइट लगेगी। इस प्रोजेक्ट को जल्द शुरू किया जाएगा और प्लानिंग अंतिम दौर में पहुंच गई है। ये भी कहा जा रहा है कि नए कार्यों का शिलान्यास पीएम नरेंद्र मोदी कर सकते हैं।

जागेश्वर धाम के मास्टर प्लान के लिए एएसआई के समक्ष अंतिम प्रेजेंटेशन प्रस्तुत होगा और इसके बाद मास्टर प्लान में तेजी आएगी। बता दें कि पहले चरण के कार्यों में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने कुछ बदलाव की जरूरत बताई है। इसके निर्देश मिलते ही कंसल्टेंसी ने संशोधित ड्राफ्ट तैयार करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। जिला पर्यटन अधिकारी अमित लोहनी ने कहा कि मास्टर प्लान में इटली से लाइट मंगाने का प्रस्ताव शामिल है। प्लान के तहत ही हर कार्य होना है। इसके विकास के लिए जो दिशा-निर्देश मिलेंगे, इसके अनुरूप कार्य होगा।

To Top