Jobs

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने दिया आखिरी मौका,उच्च शिक्षा विभाग में 107 पदों पर भर्ती


Uttarakhand Job News: उत्तराखण्ड सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खबर है। उत्तराखण्ड उच्च शिक्षा विभाग में समूह ग के पदों के अंतर्गत प्रयोगशाला सहायक के पदों पर भर्ती होनी है। इस संबंध में अधिसूचना उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) जारी की थी। नोटिफिकेशन के अनुसार भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, जन्तु विज्ञान, वनस्पति विज्ञान, भूगोल, गृह विज्ञान, मनोविज्ञान, मानव विज्ञान, गृह विज्ञान और शिक्षा शास्त्र विषयों के लिए कुल 107 प्रयोगशाला सहायकों की भर्ती की जानी है। इन पदों पर भर्ती के लिए यूकेपीएससी द्वारा ‘प्रयोगशाला सहायक, उच्च शिक्षा विभाग (समूह ग) परीक्षा-2023’ का आय़ोजन किया जाएगा।

उत्तराखण्ड पीएससी की प्रयोगशाला सहायक भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार यूकेपीएससी की आधिकारिक आवेदन पोर्टल, ukpscnet.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट करना होगा। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं भरना है। आवेदन प्रक्रिया 5 अगस्त से शुरू हो चुकी है और आखिरी तारीख 25 अगस्त थी लेकिन अब इसे बढ़ाने का फैसला किया गया है।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने आज प्रयोगशाला सहायक उच्च शिक्षा विभाग परीक्षा के रिक्त 107 पदों के लिए जारी विज्ञापन में अंतिम तिथि 25 अगस्त तक आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करने वाले अभ्यर्थियों को अंतिम अवसर प्रदान करते हुए ऑनलाइन आवेदन पत्र में की गई प्रविष्टियों के संशोधन के लिए आयोग की वेबसाइट ऑनलाइन एडिट विंडो लिंक जारी किया गया है जो की 9 सितंबर रात्रि 12:00 तक खोला गया है।

To Top