Jobs

RBI ने निकाली भर्तियां, केवल इंटरव्यू के जरिए होगा चयन, एक क्लिक में जाने पूरी खबर


नई दिल्ली:  भारतीय रिजर्व बैंक ने भर्तियां निकाली हैं। ये भर्तियां आरबीआई ने बैंक्स मेडिकल कंसलटेंट के लिए निकाली है। आवेदन करने वाले को केवल इंटरव्यू के आधार पर नौकरी मिलेगी। आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 05 अक्टूबर 2021 तक है। आरबीआई की ओर से चिकित्सा सलाहकार पद हेतु नोटिफिकेशन 8 सितंबर को जारी किया गया है। इसे आप opportunities.rbi.org.in पर जाकर देख सकते हैं।

इच्छुक उम्मीदवार 05 अक्टूबर, 2021 या उससे पहले प्रिंसिपल, कृषि बैंकिंग कॉलेज, भारतीय रिजर्व बैंक, यूनिवर्सिटी रोड, पुणे 411016 पते पर आवेदन जमा कर सकते हैं। आवेदन एक सीलबंद कवर में भेजा जाना चाहिए जिस पर ‘ निर्धारित घंटे के पारिश्रमिक के साथ अनुबंध के आधार पर बैंक के चिकित्सा सलाहकार के पद के लिए आवेदन लिखना होगा।

नोटिफिकेशन में कहा गया है कि आवेदनकर्ता को मेडकिल काउंसिल ऑफ इंडिया एलॉपेथी सिस्टम से मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से एमबीबीएस (MBBS) होना जरूरी है। वहीं जनरल मेडिसिन में मास्टर डिग्री प्राप्त पूरी कर चुके उम्मीदवार भी आरबीआई चिकित्सा सलाहकार भर्ती के लिए आवेदन करने के योग्य हैं।

आवेदनकर्ता के पास किसी हॉस्पिटल या क्लीनिक में मेडिकल प्रैक्टिशनर के रूप में कम से कम 2 साल का अनुभव होना चाहिए। इस भर्ती में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को तीन साल के लिए 1000 रुपए प्रति घंटे के रूप में कॉन्ट्रेक्ट बेसिस पर रखा जाएगा। चयन होने वाले उम्मीदवार को से गुरुवार तक सुबह 9 बजे से 11 और शाम को 4.45 से 6 बजे तक। जबकि शुक्रवार को सुबह की शिफ्ट बजे से 12 बजे तक काम करना होगा। जबकि रविवार सिर्फ सुबह 10 बजे से 12 बजे तक काम होगा।

यह भी पढ़ें 👉  अच्छी खबर, ONGC ने निकाली है सैकड़ों पदों पर भर्तियां, ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं आप


हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top