Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी गोरापड़ाव निवासी करन राणा ने पास की NDA परीक्षा, पिता भी सेना में हैं…

हल्द्वानी: देवभूमि के बच्चों की आंखों में सेना में जाकर देश सेवा करने का अलग ही जज्बा होता है। बीते दिन हमने आपको हल्द्वानी निवासी कुशाग्र दुर्गापाल (Kushagra Durgapal Haldwani) के बारे में बताया था, जिन्होंने एनडीए परीक्षा में पूरे देश में दूसरी रैंक हासिल की। जनपद के लिए एक और खुशखबरी गोरापड़ाव के करन सिंह राणा (Karan Singh Rana Gorapadav) लेकर आए हैं। करन ने भी नेशनल डिफेंस एकेडमी (National Defence Academy NDA) की परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है और पूरे देश में 181वां स्थान प्राप्त किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार करन सिंह राणा गोरापड़ाव के हेड़ागज्जर के रहने वाले हैं। करन सिंह राणा का एनडीए (Karan Singh Rana NDA 181st rank India) में चयन हुआ है, जिसके बाद से पूरे क्षेत्र में खुशी का माहौल है। करन को देश सेवा की ललक अपने पिता को देखकर लगी होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि करन के पिता गणेश सिंह राणा सेना (Karan Singh Rana Father in Army) में कार्यरत हैं। उनकी माता दीपा राणा गृहिणी हैं।

करन की कक्षा नौ से लेकर कक्षा दस तक की पढ़ाई सैनिक स्कूल, घोड़ाखाल (Sainik School, Ghorakhal) से पूरी हुई है। करन का कहना है कि, इस सफलता का श्रेय माता-पिता व गुरुजनों को जाता है। बता दें कि करन के छोटे भाई विनीत राणा भी सैनिक स्कूल, घोड़ाखाल में 10वीं में पढ़ रहे हैं। हल्द्वानी लाइव (Haldwani Live) की पूरी टीम की तरफ से करन और उनके परिवार को ढेरों शुभकामनाएं।

To Top
Ad