Nainital-Haldwani News

ध्यान दें, काठगोदाम से चलने वाली जन शताब्दी एक्सप्रेस पांच जून को निरस्त रहेगी


Ad
Ad

देहरादून: रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर सामने आई है। कहा जाता है कि यात्रा के तौर पर सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाला साधन रेल है। इसलिए रेलवे से जुड़ी कोई भी खबर बहुत जरूरी अपने आप हो जाती है। आपको बताना चाहते हैं सहारनपुर से मुरादाबाद पर विभाग पर भारतीय रेलवे द्वारा पुलों की मरम्मत का कार्य करवाया जा रहा है। इस वजह से 1 जून से लेकर 5 जून तक कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है।

Ad
Ad

बता दें कि इस रूट पर रेलवे के कई सारे पुल हैं। जो काफी पुराने हो गए हैं। रेलवे को इन पुलों की मरम्मत करानी है। इसी वजह से 1 से 5 जून तक के लिए मेगा ब्लॉक लिया गया है। इसका मतलब इस रूट की कई सारी सवारी गाड़ियों का संचालन निरस्त कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार मुरादाबाद, सहारनपुर और मुरादाबाद देहरादून के बीच आने वाली करीब 10 ट्रेनें रद्द की गई हैं।

रद्द की गई ट्रेनों में प्रयागराज से योग नगरी ऋषिकेश के बीच चलने वाली 14229 ट्रेन का संचालन 2, 5 और 6 जून को रद्द किया है। देहरादून-काठगोदाम-देहरादून के बीच 12091 और 12092 एक्सप्रेस 5 जून को निरस्त रहेगी। इसके साथ ही प्रयागराज से सहारनपुर 14511 अप एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन 2 और 6 जून को कैंसिल रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड की सड़कों पर पहले से ज्यादा इलेक्ट्रिक बसें दौड़ेंगी

ध्यान देने योग्य बात यह भी है कि चंदौसी से हरिद्वार 04359 अब ट्रेन 2 और 6 जून को निरस्त कर दी गई है। जबकि वापसी में हरिद्वार चंदौसी 04360 डाउन भी 5 जून को नहीं चलाई जाएगी। बता दें कि 14512 यानी रिटर्न में सहारनपुर से प्रयागराज का संचालन भी 5 जून को नहीं होगा। साथ ही मुरादाबाद-सहारनपुर-मुरादाबाद के बीच चलने वाली 04301 और 04302 ट्रेन का संचालन 5 जून को कैंसिल किया गया है।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top