Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी में फिर गरजे कमिश्नर दीपक रावत, रामपुर रोड पर हो रहे अवैध निर्माण पर लगाई रोक

Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत अपने अंदाज के लिए जाने जाते हैं। हल्द्वानी में उनका यह अंदाज पिछले कुछ हफ्तों से लगातार सुर्खियां बटोर रहा है। आईएएस दीपक रावत अवैध निर्माणों पर बराबर नजर रखे हुए हैं। इस बार रामपुर रोड स्थित सरगम सिनेमा हॉल के पास अवैध रूप से चल रहे व्यावसायिक निर्माण पर उन्होंने रोक लगाई है।

कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने बीते दिन हल्द्वानी में अपने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ कई नजूल जमीनों का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें रामपुर रोड स्थित सरगम सिनेमा हॉल के पास एक भूखंड में चल रहे व्यावसायिक निर्माण के बारे में जानकारी मिली तो उन्होंने तुरंत अग्रिम आदेशों तक इस पर रोक लगा दी है।

कमिश्नर दीपक रावत का कहना है कि जिस भूखंड पर बड़ा व्यवसायिक निर्माण हो रहा था, उसकी मानचित्र की एनओसी नगर निगम से नहीं ली गई है। इसके अलावा जमीन के स्वामित्व से जुड़े मजबूत दस्तावेज भी जमीन स्वामी के पास नहीं हैं। इसलिए निर्माणकर्ता को मालिकाना हक के दस्तावेज पेश करने का समय दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  पंतनगर-पिथौरागढ़ के बीच शुरू होगी हवाई सेवा, दिसंबर में मिल सकती है खुशखबरी!

आईएएस दीपक रावत के अनुसार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशों पर सरकारी जमीनों के इस्तेमाल पर नजर रखी जा रही है। इस बारे में उन्होंने नगर आयुक्त सिटी मजिस्ट्रेट और एसडीएम को भी निर्देशित किया हुआ है कि सरकारी जमीनों को फ्री होल्ड ना किया जाए। बल्कि इनका इस्तेमाल सरकारी योजनाओं के लिए ही होना चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  नए साल से पहले खुशखबरी, उत्तराखंड पुलिस के 1611 कांस्टेबलों का हुआ प्रमोशन

कमिश्नर दीपक रावत ने कहा कि हल्द्वानी में पार्कों की अति आवश्यकता है। इसलिए इन जमीनों का इस्तेमाल पार्क के लिए किया जाना चाहिए। सरकारी जमीनों या नजूल की जमीन पर अवैध कब्जा होगा तो उसे हटाया जाएगा। इन जमीनों का इस्तेमाल जनता के हित में किया जाएगा

Join-WhatsApp-Group
Ad
To Top