Sports News

उत्तराखंड वनडे टीम का हुआ ऐलान,कुनाल चंदेला होंगे कप्तान


हल्द्वानी: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा विजय हजारे ट्रॉफी को लेकर तारीख के ऐलान के बाद उत्तराखंड क्रिकेट टीम की घोषणा हो गई है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने 22 खिलाड़ियों की सूची जारी की है। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में टीम का प्रदर्शन खराब रहा था और इकबाल अब्दुल्ला पर गाज गिरी है। उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया है और कुनाल चंदेला को टीम की कमान वनडे टूर्नामेंट में दी गई है। टीम में विजय जेठी, वैभव भट्ट, सन्नी राणा,प्रदीप चमोली,आर्या सेठी, अंकित मनोरी,तनुष गोसाई और कमल सिंह कन्याल की भी वापसी हुई है। इस चयन में एक बड़ा फैसला भी चयनकर्ताओं ने लिया है सीनियर खिलाड़ी करणवीर कौशल और धनराज शर्मा को विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट के लिए टीम मे शामिल नहीं किया गया है।

बता दें कि कर्नाटक टीम मौजूदा विजय हजारे चैंपियन है। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी की सफलता को देखते हुए बोर्ड ने विजय हजारे ट्रॉफी के आयोजन कराने का फैसला लिया है। बीसीसीआई ने राज्य संघों को पत्र लिखकर बताया है कि विजय हजारे ट्रॉफी 20 फरवरी से शुरू होगी। टीमों को 13 फरवरी को से संबंधित स्थानों पर रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है।

इसके बाद उन्हें कोरोना वायरस हेतु बनाए गए नियमों का पालन करना होगा और क्वारंटाइन में रहना होगा। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी की तरह इस बार भी बोर्ड ने छह सेंटर तय किये हैं। इनमें सूरत, इंदौर, बैंगलोर, जयपुर, कोलकाता के अलावा तमिलनाडु शामिल है। वहीं एक शहर को लेकर अभी आखिरी फैसला लिया जाना बाकि है।

विजय हजारे ट्रॉफी का लीग चरण 20 फरवरी से 1 मार्च तक चलेगा। एक और कोरोना टेस्ट और क्वारंटीन के बाद नॉकआउट मैच 8 मार्च से शुरू होंगे। 11 मार्च को सेमीफाइनल के बाद दो दिन का आराम और इसके बाद फाइनल 14 मार्च को खेला जाएगा। बीसीसीआई ने राज्य इकाइयों को बताया कि नॉकआउट के लिए जगह की घोषणा बाद में की जाएगी।

विजय हजारे ट्रॉफी के लिए टीमों के ग्रुप

ग्रुप ए- गुजरात, छत्तीसगढ़, त्रिपुरा, हैदराबाद, बड़ौदा, गोवा।

ग्रुप बी- तमिलनाडु, पंजाब, झारखण्ड, मध्य प्रदेश, विदर्भ और आन्ध्र प्रदेश।

ग्रुप सी- कर्नाटक, यूपी, केरल, ओडिसा, रेलवे, बिहार।

ग्रुप डी- दिल्ली, मुंबई, महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, पांडिचेरी।

ग्रुप ई- बंगाल, सेना, जम्मू कश्मीर, सौराष्ट्र, हरियाणा, चड़ीगढ़।

प्लेट ग्रुप- उत्तराखंड, नागालैंड, असम, मेघालय, मणिपुर, अरुणाचल, मिजोरम, सिक्किम।

उत्तराखंड क्रिकेट टीम में चयन खिलाड़ियों के नाम

कुनाल चंदेला (कप्तान), दीक्षांशु नेगी, संयम अरोड़ा, जय बिष्टा, आर्या सेठी, विजय जेठी, मनीष भट्ट, तनुष गोसाई, कमल सिंह कन्याल, सन्नी राणा, आकाश मंडवाल, अग्रिम तिवारी, समद फल्लाह, विकास रावत, योगेश रावत, प्रदीप चमोली, अंकित मनोरी, इकबाल अब्दुल्ला, मयंक मिश्रा, हिमांशु बिष्ट, सौरभ रावत ( विकेटकीपर) और वैभव भट्ट ( विकेटकीपर)

To Top