National News

अभिनंदन स्टाइल में मूछें रखने वाले पुलिसकर्मी को निलंबन के बाद लोगों के समर्थन से मिली जीत


Ad
Ad

मध्यप्रदेश:देशभर में बहादुरी की मिसाल देने वाले अभिनंदन की मूछों का स्टाइल आपको जरूर याद होगा उसी तरह मध्यप्रदेश में भी एक पुलिस कॉन्स्टेबल राकेश राणा को उसके सीनियर पुलिस अधिकारी ने मूछें काटने के लिए कहा जब कॉन्स्टेबल ने मूछें काटने के लिए मना किया तो उसे सस्पेंड कर दिया गया। सस्पेंड होने के बाद जब कांस्टेबल राकेश राणा से पूछा गया कि क्या अब आप अपनी मूछें कटवाएंगे तो उन्होंने इससे साफ इंकार कर दिया। जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने विंग कमांडर अभिनंदन का हवाला देते हुए इसे गलत ठहराया और सोशल मीडिया पर इस पुलिस कांस्टेबल राकेश राणा के समर्थन में आए।

Ad
Ad

जब यह मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो कर पुलिस के आला अधिकारियों तक पहुंचा तो एडीजी अनिल कुमार ने मामले को संज्ञान में लेते हुए निलंबन को निरस्त कर दिया। हालांकि राकेश राणा को अभी निलंबन के बाद बहाल करने का लिखित आदेश नहीं मिला है लेकिन मौखिक आधार पर उन्हें पुलिस मुख्यालय की एमटी शाखा में पदस्थ कर दिया गया है।

पुलिसकर्मियों के टर्नआउट को लेकर भी पुलिस मुख्यालय ने बनाया हुआ है मैन्युअल इस मैन्युअल के हिसाब से उन्हें रखना होता है छोटा हेयरकट लेकिन पुलिसकर्मियों की मूंछों के बारे में इसमें नहीं लिखा गया है आमतौर पर आपको मध्यप्रदेश और राजस्थान में बड़ी मूछें रखने वाले पुलिसकर्मी दिख जाएंगे हालांकि मूछों की स्टाइल को लेकर निलंबन करने का यह एक अलग मामला सामने आया। इस पूरे मामले को लेकर अधिकारियों ने कोई टिप्पणी नहीं दी मगर इतना जरूर कहा जा रहा है कि उनका उद्देश्य गलत नहीं था।

Join-WhatsApp-Group
Ad
Ad
Ad
To Top