Bageshwar News

13 साल पहले आज ही के दिन IPL में गरजा था बागेश्वर का लड़का, मनीष पांडे ने रचा था इतिहास

Ad
Ad
Ad
Ad

बागेश्वर: इंडियन प्रीमियर लीग के नॉकआउट मुकाबले जल्द ही शुरू होने वाले हैं। आईपीएल में अबतक असंख्य इतिहास रचे जा चुके हैं। गर्व की बात है कि लीग में भारतीय खिलाड़ी द्वारा सबसे पहला शतक लगाने का इतिहास उत्तराखंड के लड़के के नाम है। बागेश्वर के मनीष पांडे ने आज ही के दिन 13 साल पहले इतिहास रचा था। मनीष ने आरसीबी की तरफ से खेलते हुए डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ 73 गेंदों में 114 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

साल 2008 से आईपीएल की शुरुआत हुई थी। लेकिन साल 2009 में किसी भारतीय खिलाड़ी के बल्ले से सेंचुरी निकली थी। बता दें कि पहले सीजन में छह शतक लगे थे। इस लिस्ट में ब्रेंडन मैक्कुलम, माइकल हसी, साइमंड्स, गिलक्रिस्ट, जयसूर्या, शॉन मार्श शामिल हैं। इसके बाद दूसरे सीजन में भी पहला शतक विदेशी बल्लेबाज के द्वारा आया था। इस बार शतक एबी डीविलियर्स ने जमाया था।

इस साल साउथ अफ्रीका में आईपीएल खेला जा रहा था। बागेश्वर के मनीष पांडे ने डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ इतिहास लिख दिया। उन्होंने 114 रनों की ऐतिहासिक पारी खेलते हुए टीम को शानदार जीत दिलाई थी। इस पारी में मनीष के बल्ले से दस चौके और चार छक्के आए थे। खास बात ये है कि मनीष पांडे जब 19 साल और 253 दिन के थे, तभी उन्होंने आईपीएल में शतक लगा दिया था।

यह भी पढ़ें 👉  दोपहिया वाहन चलाते मिले तो नाबालिगों का ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बनेगा? पूरा नियम पढ़ें

आज का दिन उत्तराखंड के लिए खास इसलिए है क्योंकि आईपीएल और उत्तराखंड का कनेक्शन तभी से शुरू हुआ था। अब इस लीग में ऋषभ पंत से लेकर कमलेश नगरकोटी, आयुष बडोनी, आर्यन जुयाल, अनुज रावत, आदि कई नाम जुड़ गए हैं जो उत्तराखंड को खुशी के और मौके देने की जद्दोजहद में लगे हुए हैं।

Join-WhatsApp-Group
Ad
To Top