Nainital-Haldwani News

गर्व की बात, हल्द्वानी की मनीषा कांडपाल बनीं भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट

Uttarakhand News: Haldwani City: Manisha Kandpal: Indian Army: उत्तराखंड और भारतीय सेना का नाता दशकों पुराना है। पहले तो पहाड़ के बेटे ही भारतीय सेना का हिस्सा बनते थे लेकिन अब बेटियां भी इस क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रही है। हल्द्वानी की एक और बेटी को भारतीय सेना की वर्दी पहनने का सौभाग्य मिला है। हल्द्वानी की मनीषा कांडपाल भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बन गई हैं।

मनीषा कांडपाल ने बीएससी नर्सिंग की पढ़ाई कमांड हॉस्पिटल लखनऊ से की है और 4 साल की सफल ट्रेनिंग के बाद उन्हें कमीशन प्राप्त हुआ है। शपथ ग्रहण के दौरान उनके परिवार से कई लोग मौजूद रहे और बेटी को भारतीय सेना की वर्दी में देखकर भावुक दिखे।

जानकारी के अनुसार मनीषा कांडपाल मूल रूप से अल्मोड़ा जिले के भनोली की रहने वाली है। उन्होंने हाईस्कूल और इंटर की पढ़ाई नैनीताल रोड स्थित इंस्पिरेशन स्कूल से की है। इंटर के बाद साल 2019 में मनीषा को मिलिट्री नर्सिंग सर्विस की परीक्षा में उन्हें कामयाबी मिली। उनके पिता तारा दत्त कांडपाल भारतीय सेना का हिस्सा रह चुके हैं। रिटायर होने के बाद वो शिक्षा विभाग में प्राथमिक शिक्षक हैं और मां सफल हाउस मेकर हैं। मनीषा ने अपनी इस सफलता का श्रेय माता-पिता, दादा नाना और अपने गुरुजनों को दिया। हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम न्यूज पोर्टल की ओर से मनीषा को हार्दिख शुभकामनाएं।

To Top
Ad