Nainital-Haldwani News

ये हैं उत्तराखंड के मयंक मिश्रा, रणजी ट्रॉफी में केवल चार रन देकर झटके पांच विकेट

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: उत्तराखंड क्रिकेट टीम जब भी खेलती है तो प्रदेश भर में क्रिकेट प्रेमी मोबाइलों पर टकटकी लगाकर बैठ जाते हैं। उत्तराखंड में भी क्रिकेट को लेकर वही जुनून है जो भारत के कोने कोने में देखने को मिलता है। उत्तराखंड ने रणजी ट्रॉफी 2022-23 सत्र के पहले मैच में नागालैंड को मैच हराया है। मगर ये मैच उत्तराखंड के लिए आसान नहीं था। टीम ने मजबूती से लड़कर मैदान पर डटकर मुकाबला जीता है। आखिरी पारी में चार रन देकर पांच विकेट चटकाने वाले हल्द्वानी निवासी मिश्रा जी मैच के हीरो रहे।

दरअसल, उत्तराखंड ने नागालैंड को 174 रनों से मुकाबला हरा तो दिया है मगर ये हर कोई जानता है कि पहली पारी के बाद उत्तराखंड की हालत खस्ता थी। ये टीम का विश्वास और खिलाड़ियों की प्रतिभा ही थी, जो मैच अंत में हमारी झोली में आया है। जब नागालैंड को 200 रनों का टारगेट मिला तो लगा नहीं था कि उत्तराखंड के गेंदबाज इसे अपनी टीम के लिए इतना आसान बना देंगे। हल्द्वानी निवासी ऑल राउंडर मयंक मिश्रा के मंसूबे कुछ और ही थे। उत्तराखंड ने नागालैंड को 25 रन पर ऑल आउट किया तो उसमें सबसे बड़ा योगदान पांच विकेट झटकने वाले मयंक का रहा।

मयंक ने नौ ओवर में केवल चार रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए। इस प्रदर्शन से विरोधी टीम की कमर ही टूट गई। स्वपनिल सिंह ने भी दूसरे छोर से चार विकेट झटके। मयंक की बात करें तो ये रणजी ट्रॉफी में उनका चौथा पांच विकेट हॉल था। मयंक ने अबतक खेले कुल 16 रणजी मुकाबलों में 61 विकेट लिए हैं। उनका औसत 21.81 जबकि इकॉनॉमी 2.66 की है। मयंक ने पहली बार ऐसा कारनामा नहीं किया है। उत्तराखंड को हर सीजन में मयंक की बेहतरीन गेंदबाजी का साथ मिलता है। फैंस को उम्मीद है कि मयंक का ये प्रदर्शन इसी तरह आगे भी जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी खानचंद मार्केट में कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने पकड़ा अवैध निर्माण... ये थी पूरी कहानी
To Top