Uttarakhand News

अब पहाड़ में मिलेगी EXTRA सैलरी, आदेश ने शिक्षकों को खुश कर दिया…!

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: पहाड़ में मूलभूत सुविधाएं पहुंचाने की कड़ी में एक अहम शासनादेश जारी किया है। जिसकी जानकारी स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने दी है। अब उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में स्थापित राजकीय मेडिकल कॉलेज में तैनात शिक्षकों को वेतन के अलावा 50 प्रतिशत अतिरिक्त भत्ता भी दिया जाएगा। बता दें कि नियमित और संविदा पर तैनात दोनों प्रकार के शिक्षकों पर ये आदेश लागू होगा।

कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने बताया कि पर्वतीय क्षेत्रों में स्थित मेडिकल कॉलेज में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और सहायक प्रोफेसर उपलब्ध नहीं हो पा रहे था। कम वेतन और कम सुविधाएं इसका मुख्य कारण भी रहा। मगर अब राज्य सरकार ने नियमित एवं संविदा दोनों ही श्रेणी के शिक्षकों को ‘मेडिकल टीचर्स डेफिसेन्सी कम्पनसेटरी’ योजना के अंतर्गत 50 प्रतिशत अतिरिक्त भत्ता देने का फैसला किया है।

जानकारी के अनुसार फिलहाल ये अतिरिक्त भत्ता राजकीय मेडिकल कॉलेज, श्रीनगर तथा राजकीय मेडिकल कॉलेज, अल्मोड़ा में लागू होगा। गौरतलब हो कि आने वाले समय में जहां पर्वतीय क्षेत्रों में राजकीय मेडिकल कॉलेज स्थापित होंगे तो उनमें तैनात संकाय सदस्यों, प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर तथा सहायक प्रोफेसर को भी उक्त भत्ता देय होगा। हालांकि, संकाय सदस्यों का भत्ता उनकी वेतन पर्ची पर अंकित नहीं होगा।

यह भी पढ़ें 👉  सीएम धामी बोले... उत्तराखंड को नई ऊंचाइयों में लेकर जाएगा केंद्र का नया बजट
To Top