Nainital-Haldwani News

डीएसबी नैनीताल की छात्रा मीनू जोशी को बधाई दें, UGC NET परीक्षा कर ली पास


नैनीताल: कुमाऊं विश्विद्यालय में अध्ययनरत बच्चे समय समय पर कुछ ऐसा कमाल करते हैं, कि पूरे प्रदेश में उनकी बात होती है। अबकि बार नैनीताल डीएसबी में पढ़ने वाली बागेश्वर की निवासी मीनू जोशी ने यूजीसी नेट परीक्षा उत्तीर्ण कर हर किसी का नाम रौशन कर दिया है।

बता दें कि मूल रूप से बागेश्वर जिले के चौरासी गांव की रहने वाली मीनू जोशी ने यूजीसी नेट की परीक्षा में 98.99 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं। गौरतलब है कि मीनू जोशी वर्तमान में कुमाऊं विश्वविद्यालय के डीएसबी कैम्पस नैनीताल से वाणिज्य विभाग के अंतर्गत पीएचडी कर रही हैं।

मीनू के परिवार का कहना है कि वह बचपन से ही पढ़ाई में अव्वल रही हैं। मीनू ने अपनी प्रारम्भिक पढ़ाई केंद्रीय विद्यालय पोर्ट विलियम कोलकाता से प्राप्त की है। इसके बाद उन्होंने राजकीय महाविद्यालय बागेश्वर से 2017 में बीकॉम, 2020 में बीएड एवं 2021 में एमकाम पूरा किया।

यह भी पढ़ें 👉  इंग्लैंड दौरा नई उम्मीद, सीएम धामी ने बताया 12500 करोड़ रुपए का होगा निवेश

मीनू जोशी वैसे एक सैन्य परिवार से ताल्लुक रखती हैं। मीनू के पिता पूरन जोशी भारतीय सेना से रिटायर्ड सैनिक हैं। वहीं, उनकी मां विमला जोशी एक कुशल गृहिणी हैं। मीनू ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता एवं गुरूजनों को दिया है। हमारी ओर से भी मीनू जोशी को ढेर सारी शुभकामनाएं।

To Top
Ad
Ad