Nainital-Haldwani News

दूध और बाल मिठाई के बाद अब आपके घर पर पहाड़ों का पानी पहुंचाएगी आंचल डेयरी



हल्द्वानी: उत्तराखंड अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है।वह इसलिए भी क्योंकि देवभूमि को ईश्वर ने कई तोहफे दिए हैं उनमें से पानी भी है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि पहाड़ के स्रोतों का पानी केवल प्यास बुझाने के लिए ही नहीं बल्कि स्वास्थ्य कई फायदे पहुंचाने के लिए भी उपयोग किया जाता है। जिन स्थानों में पानी के नल नहीं पहुंचे हैं,वहां पर लोगों का जीवन स्रोतों के पानी पर निर्भर रहता है। अब उत्तराखंड के स्रोतों का पानी लोगों के घर तक पहुंचेगा और यह जिम्मेदारी उठाएगा नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ जो लोगों तक आंचल दूध पहुंचाता है। कुछ दिन पहले ही संघ ने बाल मिठाई बनाना भी शुरू कर दिया है कहना गलत नहीं होगा कि आंचल जो दूध के लिए विख्यात है वह अन्य माध्यमों से भी लोगों के साथ अपने रिश्ते को और मजबूत कर रही है।

नैनीताल दुग्ध संघ आंचल डेरी 1करोड़ रुपए की लागत से नैनीताल के हैडिया गांव में मिनरल वाटर प्लांट बनाने जा रहा है। यहां स्थानीय लोगों को रोजगार भी मिलेगा संघ के अध्यक्ष मुकेश बोरा ने बताया कि आंचल डेरी अब लोगों को पानी भी पहुंचाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  दहेज में बुलेट और कार नहीं मिली तो शादी के दूसरे ही दिन पति ने पत्नी को दिया तलाक, किच्छा का मामला

दिसंबर माह में दुग्ध विकास मंत्री रेखा आर्य इस मिनरल प्लांट का शुभारंभ करेंगी। पहाड़ के स्रोत के पानी में कई खनिज तत्व होते हैं जिनका न सिर्फ बेहतर स्वाद होता है बल्कि शरीर के लिए भी वह काफी लाभदायक होता है। उन्होंने कहा कि आंचल में लोगों के बीच अपनी स्वच्छता के वजह से पहचान बनाई है और हम पानी के माध्यम से लोगों तक एक बार फिर सेहत को लेकर पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि धीरे-धीरे इस प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाया जाएगा हमें उम्मीद है कि लोगों का अच्छा रिस्पांस मिले तो दूसरे शहरों में भी आंचल कंपनी अपना पानी लोगों तक पहुंचाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल में मां नयना देवी के दर्शन के बाद IAS दीपक रावत ने संभाला कुमाऊं कमिश्नर का चार्ज

Ad
Ad - Vendy Sr. Sec. School
Ad
Ad

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top