Nainital-Haldwani News

पढ़ाई के लिए यूक्रेन गई हल्द्वानी निवासी मिताली और अंजलि रोमानिया पहुंची, घर आने का इंतजार…


Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद उत्तराखंड में काफी टेंशन बढ़ी हुई है। हल्द्वानी के भी कुछ छात्र यूक्रेन में फंसे हुए हैं। इस लिस्ट में शहर की बेटी अंजलि और मिताली का नाम भी शामिल है। हालांकि दोनों ही बेटियां अब रोमानिया पहुंच चुकी हैं। जानकारी के मुताबिक दोनों रोमानिया की कैपिटल बुखारेस्ट के फाइव स्टार होटल में रह रही हैं।

बता दें कि रोमानिया की सरकार सभी भारतीय छात्रों को फाइव स्टार होटल में ठहरा रही है। सभी छात्र छात्राएं पांच सितारा होटल में ही खाना खा रहे हैं। बुधवार को मुखाने निवासी राजीव कुमार श्रीवास्तव ने जानकारी दी और बताया कि उनकी बेटी अंजलि भी रोमानिया पहुंच गई है। वह लगातार अपनी बेटी के साथ संपर्क में है।

यह भी पढ़ें 👉  भीमताल: चंदन हत्याकांड का हुआ खुलासा, मास्टरमाइंड पत्नी समेत तीन गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि अंजलि और मिताली 3 दिन पहले ही रोमानिया बॉर्डर पर पहुंच गए थे। हालांकि वह दोनों अभी भी फ्लाइट के इंतजार में है। जिससे वह भारत आ सके। उम्मीद की जा रही है कि गुरुवार को आने वाली फ्लाइट से दोनों बेटियां दिल्ली पहुंच जाएंगी। अंजलि लगातार यह बता रही हैं कि वहां खाने-पीने की कोई परेशानी नहीं है। बता दें कि दमुवाढूंगा निवासी मिताली मेहता और मुखानी निवासी अंजलि श्रीवास्तव रहकर एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे थे। दोनों तृतीय वर्ष की छात्राएं हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हर घर तिरंगा अभियान से जुड़ा शैमफोर्ड स्कूल, बच्चों ने निकाली रैली

जानकारी मिली है कि यूक्रेन के विनिस्टा शहर में रह रहे अधिकतर छात्र छात्राएं हैं वहां से निकलकर रोमानिया आ गए हैं। राहत भरी खबर यह है कि भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन गंगा के तहत लगातार यूक्रेन से फ्लाइट दिल्ली या मुंबई एयरपोर्ट पर आ रही है। उत्तराखंड में अब तक 30 से ज्यादा छात्र यूक्रेन से वापस आ चुके हैं।

Join-WhatsApp-Group
To Top