Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी में रिकॉर्ड बारिश और जिले में बंद हैं 20 से ज्यादा मार्ग… अपडेट जरूर देखें


हल्द्वानी: उत्तराखंड में बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग में पर्वतीय क्षेत्रों के लिए 16 अगस्त तक अलर्ट जारी किया है। सुरक्षा को देखते हुए कई स्कूलों में छुट्टी भी घोषित हुई है। बात नैनीताल जिले की करें तो आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं जिला आपातकालीन परिचालन केंद्र द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में औसतन 47.3 एमएम वर्षा हुई है।

14 अगस्त सुबह 8:00 बजे तक जारी आंकड़ों के अनुसार नैनीताल में 40 एमएम,हल्द्वानी तहसील में 114 एमएम, कोश्याकुटौली में 7.01 एमएम, धारी में 32.5 एमएम, बेतालघाट में 23 एमएम, रामनगर में 38.02 एमएम, कालाढूंगी में 77 एमएम और मुक्तेश्वर में 7.1 एमएम बरसात हुई। बारिश के चलते नैनीताल जिले में 27 मार्ग बंद हैं, जिसमें एक राजमार्ग, 4 राजमार्ग, दो मुख्य जिला मार्ग और 20 ग्रामीण मार्ग शामिल है।

बता दें कि देहरादून समेत सात जिलों में भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल, चंपावत और ऊधमसिंह नगर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है जबकि, अन्य जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं चमोली और बागेश्वर जिले के कुछ इलाकों में बिजली चमकने और तेज गर्जन के साथ भारी बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि अगले कुछ दिनों तक प्रदेशभर में भारी बारिश के आसार हैं। इसके चलते संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन और चट्टानों के टूटने से सड़कें बंद हो सकती हैं।

To Top