Jobs

उत्तराखंड में पटवारी और लेखपाल के कुल 563 पदों पर निकली भर्ती, करें अप्लाई

Ad
Ad
Ad
Ad

देहरादून: सरकारी नौकरी करने की इच्छा है तो अब आपके लिए एक अच्छी खबर आई है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने प्रदेश में पटवारी और लेखपाल के बंपर पदों पर भर्ती निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.net.in पर जाकर आवेदन जमा कर सकते हैं। बता दें कि आवेदन 14 अक्टूबर से शुरू हो गए हैं।

आवेदन की अंतिम तिथि 04 नवंबर तय की गई है। उल्लेखनीय है कि आवेदन केवल ऑनलाइन मोड में ही होंगे। उम्मीदवारों के लिए कुछ मानक भी बनाए गए हैं। दरअसल, किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री प्राप्त उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे। वहीं, लेखपाल पद के हेतु प्रादेशिक सेना में 2 साल का अनुभव होना जरूरी है या राष्ट्रीय कैडेट कोर का बी / सी प्रमाण पत्र होना चाहिए।

पदों का विवरण

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल पुलिस के दरोगा की शिकायत WhatsApp पर मिली, डीजीपी ने किया सस्पेंड

391 पद – पटवारी
172 पद – लेखपाल

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों की उम्र सीमा की बात करें तो इसे न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष निर्धारित किया गया है। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु-सीमा में छूट भी मिलेगी। उम्मीदवारों का चयन फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET), फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST), डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (DV) और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। सैलरी 29200-92300 रुपए के बीच होगी।

Join-WhatsApp-Group
Ad
To Top