Uttarakhand News

उत्तराखंड में गजब वाक्या, दो हजार से ज्यादा युवाओं ने छोड़ी परीक्षा

Uttrakhand USET exam 2024:- उत्तराखंड में बीते रविवार कुमाऊं विश्विविद्यालय द्वारा उत्तराखंड राज्य पात्रता परीक्षा आयोजित कराई गई थी। कुमाऊं विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित यह परीक्षा सभी केन्द्रों में शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुई। राज्य के 16 शहरों के 38 केन्द्रों में कुल 18913 अभ्यर्थियों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण किया था। इस में से 16638 अभ्यर्थी विभिन्न परीक्षा केंद्रों में परीक्षा देने पहुंचे थे। सफल परीक्षा कार्यक्रम के बाद अब अभियार्थी परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में परीक्षा सदस्य सचिव ने दावा किया है कि माह अंत तक परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिये जायेंगे।

बता दें कि कुमाऊं विश्विवद्यालय की ओर से आयोजित यू-सेट परीक्षा को तैयारियां पूरी कर ली गई थी। जिसके लिए राज्य के 16 शहरों में 38 परीक्षा केन्द्र बनाये गए थे। सुबह दस बजे से दोपहर एक बजे तक दो पेपर आयोजित किये गए थे।

परीक्षा सदस्य सचिव प्रो. एचसीएस बिष्ट ने बताया कि सभी केन्द्रों में नकल विहीन परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराई गई। परीक्षा के लिए पंजीकृत 18913 अभ्यर्थियों में से 16638 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी, जबकि 2275 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। सभी 38 केन्द्रों में ऑब्जर्वर तैनात किये गए थे।

कुलपति प्रो. डीएस रावत के निर्देशन में प्रो. ओपीएस नेगी, प्रो. एनएस भंडारी, प्रो. पीडी पंत सहयोग में जुटे रहे। बताया कि माह अंत तक परीक्षा परिणाम घोषित कर दिये जायेंगे।

To Top
Ad