National News

तीन बच्चों की मम्मी ने पास कर ली PCS परीक्षा, ये हैं सुपर MOM

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad

नई दिल्ली: कुछ कर गुजरने की ललक अगर मन में है तो राह आसान हो जाती है। लोक सेवा आयोग यानी पीसीएस की परीक्षा कठिनतम परीक्षाओं में से एक है। ऐसे में एक तीन बच्चों की मां अगर घर परिवार संभालने के साथ साथ पढ़ाई करते हुए पीसीएस परीक्षा पास कर ले तो इसे मिसाल कहना तो लाजमी हो जाता है। दीपा भाटी की जितनी तारीफ की जाए कम है।

यूपी पीसीएस 2021 परीक्षा में नोएडा की दीपा भाटी ने पास होकर महिलाओं के लिए एक उदाहरण पेश किया है। बता दें कि दीपा भाटी तीन बच्चों की मां हैं और पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाती आई हैं। नोएडा के कोंडली बांगर गांव की निवासी दीपा अपने परिवार के साथ ग्रेटर नोएडा की एल्डिको ग्रीन मीडोज सोसाइटी में रहती हैं।

दीपा भाटी ने यूपी पीसीएस 2021 परीक्षा में 166वीं रैंक हासिल की है। जिसके बाद से पूरे घर में जश्न का माहौल है। जानकारी के अनुसार वह इससे पिछले प्रयास में कुछ अंकों से रह गई थी। मगर अब तीसरे प्रयास में उन्होंने सफलता हासिल की है। दीपा नोएडा के प्राइवेट स्कूलों में 7-8 साल पढ़ा चुकी हैं। अब परीक्षा पास करने के बाद उनका चयन राजकीय बालिका इंटर कालेज की प्राचार्य के पद पर हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ा हादसा, एयर फोर्स के दो फाइटर प्लेन आपस में टकराए, उड़े परखच्चे

बता दें कि दीपा की सबसे बड़ी बेटी 12वीं में, छोटी बेटी 9वीं में और बेटा यूकेजी में पढ़ता है। बच्चों की जिम्मेदारी निभाना वैसे भी सबसे कठिन काम है। मगर इसके साथ पढ़ाई कर अपना सपना पूरा करना वाकई प्रेरणादायक है। हालांकि, इस पूरे सफर में उन्हें अपनी मां का काफी सहयोग मिला। दीपा भाटी को हम सबकी तरफ से ढेर सारी शुभकामनाएं।

To Top