Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी में चौंकाने वाला मामला, एक घर जहां अपने आप लग जाती है आग…

हल्द्वानी: कुछ रहस्य दहशत में डाल देते हैं। हल्द्वानी के मल्ला गोरखपुर का एक घर सबके लिए सोच-विचार और परेशानी का सबब बन गया है। पांडे परिवार का इस घर में पिछले नौ दिनों से रहस्यमयी तरीके से आग लगने की खबरें सामने आई हैं। ना परिवार को ये पता चल पा रहा है कि आग क्यों लग रही है और ना प्रशासन ही इसमें सफल हुआ है। ताज्जुब की बात है कि 50 साल पहले बने इस घर में तभी आग लगती है जब लोग घर में होते हैं।

जानकारी के अनुसार आठ नवंबर की शाम को मल्ला गोरखपुर में एसबीआई के पीछे स्थित मकान में बिजली के बोर्ड में आग लग गई। बिजली कर्मी ने आकर सब ठीक किया। फिर बाथरूम के बोर्ड में आग लग गई। घरवारों ने मेन स्विच ही बंद कर दिया। मगर सुबह फिर एक बोर्ड में आग लग गई। अलग-अलग बोर्ड में आग लगने का सिलसिला पिछले नौ दिनों से चल रहा है और ये समस्या इलेक्ट्रिशियन के समझ से भी परे है।

14 नवंबर के बाद तो घर के सामान में भी आग लगनी शुरू हो गई है। गद्दे से लेकर मंदिर, रसोई, सब जगह अपने आप आग लग रही है। बिजली विभाग के अधिकारियों ने भी जांच की मगर कुछ पल्ले नहीं पड़ा। बुधवार को सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह और भोटिया पड़ाव चौकी प्रभारी प्रकाश पोखरियाल ने परिवार से बात की और लिखित में शिकायत मांगी है। अच्छी बात ये है कि अभी तक कोई जनहानि नहीं हुई है।

सिटी मजिस्ट्रेट का कहना है कि घर में आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। आग के पीछे के कारणों की जांच वैज्ञानिक तथ्यों के आधार पर की जाएगी। बता दें कि घर में नौ लोग रहते हैं। ज्वाइंट फैमिली वाले इस घर को बने 50 साल हो गए हैं। कमल पांडे बताते हैं कि वह और उनके छोटे भाआ एलआईसी में काम करते हैं। पीड़ित परिवार का कहना है कि 8 नवंबर को चंद्र ग्रहण और भूकंप आने के बाद उनके बिजली के बोर्ड में अचानक आग लग गई

To Top
Ad