Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी में नगर निगम का एक्शन,जहां चलना मुश्किल होता है… वहां चला दी JCB


HALDWANI NEWS: हल्द्वानी में नगर निगम का अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी है। शुक्रवार को नगर निगम,प्रशासन और पुलिस टीम ने संयुक्त रूप से सिंधी चौराहे के पास, मंगलपड़ाव क्षेत्र और लाइन नंबर 1 में अतिक्रमण हटाया। इस दौरान कई अवैध फड़ भी दिखे, जिनका सामान जप्त किया गया। इसके अलावा नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने कहा कि एक परिवार से केवल एक ही फल विक्रेता को लाइसेंस मिलेगा, अगर कोई ठेकेदार बीच में लिप्त पाया जाता है तो कार्रवाई की जाएगी।

वहीं कई ऐसे दुकानदार भी दिखे जिन्होंने अपनी दुकान के बाहर सामान रखने के लिए पक्का निर्माण भी कराया है, उन्हें जेसीबी के माध्यम से तोड़ा गया। इसके अलावा नगर निगम द्वारा हिदायत दी गई कि अपने क्षेत्र में ही व्यापार करें अन्यथा आगे भी ऐसी ही कार्यवाही होगी।

वहीं कुछ घर और कॉन्प्लेक्स ऐसे भी थे जिन्होंने नाली के ऊपर निर्माण किया था और उन्हें भी तोड़ा गया । अभियान के दौरान पाया गया कि लाइन नंबर 1 में तो कई लोगों ने नगर निगम के नाले के ऊपर ही पक्के निर्माण कराए हैं। नगर निगम और प्रशासन ने उन्हें 1 हफ्ते का वक्त दिया है। जबकि 40 से अधिक लोगों के विरुद्ध कार्रवाई कर सड़क, नाली, फुटपाथ पर कब्जा तोड़ा गया, अवैध वेंडर के समान ज़ब्त किए गए और चालान किया गया। अभियान के दौरान नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह और कोतवाल हरेंद्र चौधरी समेत अन्य अधिकारी व नगर निगम का स्टाफ मौजूद रहा।

To Top