Nainital-Haldwani News

हल्द्वानी से अल्मोड़ा और नैनीताल का किराया बढ़ा, सोशल मीडिया पर लगा टिकटों का अंबार


Ad
Ad
Ad
Ad

हल्द्वानी: शुक्रवार देर रात उत्तराखंड में सार्वजनिक वाहनों के किराए में बढ़ोतरी कर दी गई है। किराया 22 प्रतिशत से 27 प्रतिशत तक बढ़ाया गया है। उत्तराखंड परिवहन प्राधिकरण के फैसले के बाद अब राज्य में चलने वाली टैक्सी, ऑटो, ट्रक और अन्य सेवाओं के किराए में बढ़ोतरी होगी। किराए में बढ़ोतरी के बाद सबसे ज्यादा प्रभावित बसों में यात्रा करने वाले लोग होने वाले हैं। बस और टैक्सी के किराये में 22 प्रतिशत, आटो और विक्रम के किराये में 18 प्रतिशत तक वृद्धि की गई। चारधाम की बसों का किराया 27 प्रतिशत, जबकि माल भाड़े में 38 प्रतिशत तक की वृद्धि की गई। प्रदेश में माल भाड़ा 2016 से नहीं बढ़ा था। फरवरी-2020 में यात्री वाहनों के किराये में 12 प्रतिशत तक वृद्धि हुई थी।

शनिवार को उत्तराखंड रोडवेज बस से य़ात्रा करने वाले यात्रियों ने बढ़ा हुआ किराया दिया है। इस संबंध में यात्रियों की ओर से सोशल मीडिया पर तमाम पोस्ट किए गए हैं और टिकट भी साझा किया है। यात्रियों ने महंगाई को लेकर अपना दर्द बताया है। कुमाऊं द्वार हल्द्वानी से पहाड़ों को चलने वाली बसों का किराया करीब ₹25 से ₹130 तक बढ़ा है। हल्द्वानी से नैनीताल का किराया जो पहले ₹70 था वह ₹85 हो गया है। रोडवेज में हल्द्वानी से अल्मोड़ा का सफर अब ₹210 में पूरा होगा।

यह भी पढ़ें 👉  आखिरकार हल्द्वानी पहुंचा शहीद चंद्रशेखर हर्बोला का पार्थिव शरीर, CM धामी भी मौजूद

राज्य परिवहन प्राधिकरण ने वर्ष 2016 के चार वर्ष बाद फरवरी-2020 में किराये की वृद्धि की थी। पिछले ढाई वर्ष में ईंधन व बीमे से लेकर तमाम स्पेयर्स पार्ट्स महंगे हो जाने का हवाला देकर ट्रांसपोर्टर राज्य सरकार से 45 से 60 प्रतिशत तक की वृद्धि करने की मांग कर रहे थे। मगर सरकार ने जनता की जेब को ध्यान में रख यात्री वाहनों में अधिकतम 22 प्रतिशत तक की वृद्धि की है।

यह भी पढ़ें 👉  चांद पर जीवन की खोज करेगा NASA, हल्द्वानी के अमित पांडे बने सीनियर साइंटिस्ट

Join-WhatsApp-Group
To Top