Nainital-Haldwani News

नैनीताल जिले को मिली ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की बड़ी खेप, बेंगलुरू से जुड़े हैं मदद के तार


हल्द्वानी: देवभूमि धन्य है। यहां के लोग धन्य हैं। यहां पैदा हुए युवा धन्य हैं। उत्तराखंड वासी यहां से बाहर चले जाएं, बस जाएं मगर पहाड़ों के लिए उनका प्यार कभी कम नहीं होता। हर मुसीबत में हमारे अपने हमारे साथ खड़े होने आ जाते हैं। यही तो एक परिवार में होता है। लिहाजा एक तरह जहां देश में ऑक्सीजन सप्लाई की शोर्टेज है। ऐसे में नैनीताल जिले को बड़ी खेप प्राप्त हुई है। जिसके पीछे उत्तराखंड प्रवासी का ही योगदान है।

हल्द्वानी स्थित फर्नीचर मार्ट मालिक सुरेश जोशी के बेटे आशुतोष जोशी बंगलुरू में एमएनसी कंपनी में काम करते हैं हालांकि बाहर रह कर भी उत्तराखंड के लिए उनका प्यार हमेशा समय समय पर देखने को मिला है। केदारनाथ आपदा के दौरान भी उन्होंने गैर सरकारी संगठन द्वारा यहां मदद पहुंचाई थी।

यह भी पढें: उत्तराखंड के सीमांत क्षेत्रों में भी शुरू हो वैक्सीनेशन,पर्यटन मंत्री महाराज ने गृह मंत्री को लिखा पत्र

यह भी पढें: 18 मई के बाद उत्तराखंड सरकार लेगी बड़ा फैसला, सीएम का बयान सुनिए

दरअसल इस कोरोना काल में भी उत्तराखंड जूझ रहा है। ऐसे में अपने जिले के लिए सेंट जोजफ कॉलेज में पढ़े आशुतोष ने मदद का हाथ बढ़ाया है। आशुतोष की चर्चा कॉलेज में 1988 बैच के उनके साथी और पूर्व अंतरराष्ट्रीय धावक हरीश तिवारी से हुई। यह चर्चा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को लेकर थी। अब हरीश के माध्यम से डीएम नैनीताल धीराज सिंह गर्ब्याल तक पहुंचा गया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में येलो अलर्ट जारी, नैनीताल समेत 5 जिलों में भारी बारिश की संभावना

डीएम तक बात पहुंची तो उन्होंने सीडीओ नरेंद्र भंडारी व नैनीताल एसडीएम प्रतीक जैन को आदेशित किया। जिसके तहत आशुतोष के साथ गैर सरकारी संगठन से ईमेल द्वारा पत्राचार शुरू किया गया। डीएम गर्ब्याल ने बताया कि एक्ट ग्रांट्स संस्था से पूरे जनपद के लिए 600 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स की मांग की गई थी। जो कि जिले के जरूरत के हिसाब से भरपूर है।

यह भी पढ़ें 👉  फिल्म शूटिंग का गढ़ बना उत्तराखंड, अगली फिल्म के लिए पहाड़ आएंगी श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर

यह भी पढें: रुद्रप्रयाग में महिला पुलिसकर्मी ने की आमा की मदद,हर जगह हो रही है SI सोनल रावत की तारीफ

यह भी पढें: फ्रंटलाइन वर्कर की जिम्मेदारी निभा रहे हैं पर्यटन मंत्री,प्रेमनगर आश्रम में 200 का क्वांरटाइन सेंटर शुरू

ऐसे में अब संस्था द्वारा दो बैचेज में 231(210+21) ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर्स उपलब्ध कराए गए हैं। ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स के यहां आने से ना सिर्फ प्रशासन को राहत मिली है बल्कि अफसरों व जनप्रतिनिधियों को भी चैन मिला है। लोग तो हल्द्वानी निवासी आशुतोष जोशी तथा एनजीओ एक्स ग्रांट्स को धन्यवाद कहते नहीं थक रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: भाजपा नेता के बाद कांग्रेस नेता के घर में धमाका

इधर नैनीताल डीएम गर्बयाल ने बताया कि ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जिले में अलग अलग जगह बांटे जा रहे हैं। जिसमें सूखाताल के साथ भवाली, भीमताल, कोटाबाग, बेतालघाट, सुयालबाड़ी, गरमपानी में स्थापित कर दिए हैं। साथ ही मरीजों को जरूरत के हिसाब से दिए जा रहे हैं।

यह भी पढें: नहीं रुक रही है कालाबाजारी,कुसुमखेड़ा में पुलिस ने एंबुलेंस चालक की चोरी पकड़ी

यह भी पढें: हल्द्वानी में मरीजों को ऑक्सीजन फ्लोमीटर फ्री में मुहैया कराएंगे आप नेता डिंपल पांडे

हल्द्वानी लाइव डॉट कॉम उत्तराखंड का तेजी से बढ़ता हुआ न्यूज पोर्टल है। पोर्टल पर देवभूमि से जुड़ी तमाम बड़ी गतिविधियां हम आपके साथ साझा करते हैं। हल्द्वानी लाइव की टीम राज्य के युवाओं से काफी प्रोत्साहित रहती है और उनकी कामयाबी लोगों के सामने लाने की कोशिश करती है। अपनी इसी सोच के चलते पोर्टल ने अपनी खास जगह देवभूमि के पाठकों के बीच बनाई है।

© 2021 Haldwani Live Media House

To Top